Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Gurudeen Verma

Inspirational

4  

Gurudeen Verma

Inspirational

यह ज़मीं है सबका बसेरा

यह ज़मीं है सबका बसेरा

1 min
211



यह ज़मीं है सबका बसेरा, सबको इस पर बसने दो।

किसी एक का नहीं आसमान, सबको उड़ान भरने दो।

यह ज़मीं है सबका बसेरा---------------।।


क्यों किसी का हक छीने, क्यों निवाला किसी का छीने।

शौक किसी का हम क्यों रोके, सबको जश्न मनाने दो।।यह ज़मीं है सबका बसेरा--------------।।


किसी बस्ती को ना उजाड़े, किसी मुफ़लिस को ना लूटे।

काँटें क्यों राह में हम बिछाये, सबको ख्वाब सजाने दो।।

यह ज़मीं है सबका बसेरा----------------।।


जुल्म किसी पर नहीं करें, नहीं अपमान किसी का करें।

चमन सबको हम महकाने दे, सबको चिराग जलाने दो।

यह ज़मीं है सबका बसेरा---------------।।


यहाँ सभी हम मिलकर रहे, नहीं आपस में हम लड़े।

नहीं फैलाये नफरत की हम हवा, प्यार की गंगा बहने दो।।

यह ज़मीं है सबका बसेरा---------------।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational