Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

ओ साथी रे

ओ साथी रे

1 min
14.4K


भीड़ में तनहा हूँ,

ओ साथी रे आजा,

मन है तनहा,

अधीर आकर उसमें सम जा।


इस रंग बदलती दुनिया में,

जहाँ कोई नहीं है किसी का ,

मेरा हाथ थाम,

मुझे उस पार लग जा।


नहीं माँगता खेल खिलौने,

नहीं माँगता पैसा गाड़ी,

माँ के आँचल का वो अनुभव,

अब तू मुझे कराजा,

ओ साथी रे आजा।


क्या पाया हूँ,

क्या पाऊँगा ?

क्या खोया हूँ,

क्या खोऊंगा ?


मेरी इच्छा,

मेरी अभिलाषा पर,

इक अंकुश लगाजा,

ओ साथी रे,

हूँ में तनहा, अकेला,

मेरा हाथ थाम मुझमें समा जा।


इस अपूर्ण खंड को,

इस दहकती देह को,

बरसकर शांत कर।


मन में उठे सैलाब को,

आज समझ ,

दिल दहकता है,

मन बिलखता है,

उन चीखों से,

उस दनुता से।


दानवों का नाश कर,

सबको प्रेम का पाठ पढ़ा जा,

धर्म का मार्ग दिखलाजा।


ओ साथी रे,

मेरा हाथ थाम,

तनहा हूँ अकेला,

उस पार लगा जा,

आजा...


Rate this content
Log in

More hindi poem from Anoop Kumar Sharma

Similar hindi poem from Drama