Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dinesh Dubey

Abstract

4  

Dinesh Dubey

Abstract

नर्क स्वर्ग का लोभ

नर्क स्वर्ग का लोभ

1 min
4


नर्क स्वर्ग का लोभ छोड़कर ,

तू अपने कर्म किए जा,

कलियुग के राज में जो भी ,

जैसा करेगा वैसा ही पाएगा,।


पाप कर्म से है पाप जो बढ़ता ,

सत्कर्म से है पुण्य जो बढ़ता ,

सत्य वचन से है प्रेम जो बढ़ता ,

झूठ से है उन्माद जो बढ़ता ,।


करके पुण्य सुधार ले अपनी ,

पाप की पतवार को ,

नहीं तो डूब जायेगा एक दिन ,

बिन पानी की धार में ,।


एक दिन शव बन कर रह जायेगा,

अपने ही परिवार में ,

मिट्टी का तू पुतला है ,

मिट्टी में ही मिल जायेगा ,।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract