Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

K Vivek

Abstract

4  

K Vivek

Abstract

निमंत्रण

निमंत्रण

2 mins
292


यह मेरी दिलचस्पी नहीं है

आप जीने के लिए क्या करते हैं।

मैं जानना चाहता हूँ

आप के लिए क्या दर्द है

और अगर आप सपने देखने की

हिम्मत करते हैं

अपने दिल की लालसा को

पूरा करने के लिए।


यह मेरी दिलचस्पी नहीं है

आपकी उम्र कितनी है।

मैं जानना चाहता हूँ

यदि आप जोखिम लेंगे

मूर्ख की तरह देख रहा है

प्यार के लिए

अपने सपने के लिए

जिंदा होने के रोमांच के लिए।


यह मुझे दिलचस्पी नहीं है

क्या ग्रह हैं

अपना चाँद उड़ाने ...

मैं जानना चाहता हूँ

अगर आपने छुआ है

अपने दुख का केंद्र

अगर आपको खोला गया है

जीवन के विश्वासघात से

या बंद हो गए हैं और बंद हो गए हैं

आगे के दर्द के डर से।


मैं जानना चाहता हूँ

यदि आप दर्द के साथ बैठ सकते हैं

मेरा या आपका अपना

इसे छुपाने के लिए बिना रुके

या इसे फीका करें

या इसे ठीक करें।


मैं जानना चाहता हूँ

अगर तुम आनंद के साथ हो सकते हो

मेरा या आपका अपना

यदि आप जंगलीपन के

साथ नृत्य कर सकते हैं

और परमानंद तुम्हें भरने दो

अपनी उंगलियों और

पैर की उंगलियों के सुझावों के लिए

हमें सावधान किए बिना

सावधान होना

यथार्थवादी होना

सीमाओं को याद रखना

इंसान होने के नाते।


यह मेरी दिलचस्पी नहीं है

अगर कहानी आप मुझे बता रहे हैं

सच हैं।

मैं जानना चाहता हूं कि क्या आप कर सकते हैं

दूसरे को निराश करना

अपने आप से सच होना।

यदि आप सहन कर सकते हैं

विश्वासघात का आरोप

और अपनी आत्मा के साथ विश्वासघात मत करो।

यदि आप विश्वासयोग्य हो सकते हैं

और इसलिए भरोसेमंद है।


मैं जानना चाहती हूं कि क्या आप

ब्यूटी देख सकते हैं

जब यह सुंदर नहीं है

हर दिन।

और अगर आप अपने खुद के

जीवन का स्रोत बना सकते हैं

इसकी उपस्थिति से।


मैं जानना चाहता हूँ

यदि आप असफलता के साथ रह सकते हैं

तुम्हारा और मेरा

और अभी भी झील के किनारे पर खड़े हैं

और पूर्णिमा की चांदी को चिल्लाओ,

"हाँ।"


यह मेरी दिलचस्पी नहीं है

यह जानने के लिए कि आप कहां रहते हैं

या आपके पास कितना पैसा है।

मैं जानना चाहता हूं कि क्या आप उठ सकते हैं

दुःख और निराशा की रात के बाद

थके हुए और हड्डी को चोट लगी है

और जो करना है वह करो

बच्चों को खिलाने के लिए।


यह मेरी दिलचस्पी नहीं है

तुम किसे जानते हो

या आप यहाँ कैसे आए।

मैं जानना चाहता हूं कि क्या आप खड़े होंगे

आग के केंद्र में

मेरे साथ

और पीछे हटना नहीं है।


यह मेरी दिलचस्पी नहीं है

कहाँ या क्या या किसके साथ

आपने पढ़ाई की है।

मैं जानना चाहता हूँ

आप क्या करते हैं

अंदर से

जब बाकी सब गिर जाता है।


मैं जानना चाहता हूँ

अगर तुम अकेले हो सकते हो

खुद के साथ

और अगर तुम सच में पसंद है

जिस संगत में आप रहते हो

खाली क्षणों में।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract