Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kaikala Vivek

Abstract

4.2  

Kaikala Vivek

Abstract

छाया पर एक व्याख्यान

छाया पर एक व्याख्यान

1 min
52


अभी भी खड़े रहो और मैं तुम्हें पढ़ूंगा

एक व्याख्यान, प्यार, दर्शन में प्यार करता है,

ये तीन घंटे जो हमने बिताए हैं,

यहां घूमते हुए दो परछाइयां चली गईं

हमारे साथ, जो हम अपने आप को उत्पादन करते हैं;

लेकिन, अब सुन्नत हमारे सिर के ऊपर है,

हम उन छायाओं को चलना पसंद करते हैं;

और बहादुरों को बहादुर करने के लिए सभी चीजों को फिर से तैयार किया जाता है।

इसलिए जब तक हमारा शिशु प्यार नहीं बढ़ाता,

भेस दिया, और छाया, प्रवाह,

हमसे, और हमारी परवाह; लेकिन अब ऐसा नहीं है।

वह प्रेम उच्च डिग्री प्राप्त नहीं करता है

जो अब भी मेहनती है बाकी लोग देखते हैं।

इस दोपहर ठहरने पर हमारे प्यार को छोड़कर,

हम नई छायाएं दूसरी तरह से बनाएंगे।

जैसा कि पहले अंधे थे

अन्य; ये जो पीछे आते हैं

हमारे खुद पर काम करेगा,

और हमारी आँखों को अंधा कर देगा।

अगर हमारा प्यार फीका है,

और पश्चिम की ओर गिरावट है;

मुझे तू, झूठे तेरा;

और मैं तेरा मेरा काम करने के लिए भेस होगा।

सुबह की परछाइयां दूर थीं,

लेकिन ये पूरे दिन लंबे होते हैं,

लेकिन ओह, प्यार दिन कम है, अगर प्यार क्षय होता है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract