Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shyama Sharma Nag

Abstract

4.9  

Shyama Sharma Nag

Abstract

न कर कोई ग़म

न कर कोई ग़म

1 min
556


तू उम्मीद भी किए जा, सजदा भी किए जा,

उसके रहम की दुआ भी किए जा,

ठोकरें जितनी भी मिलें -

इरादे कड़े किए जा ।

ग़र सपने सब न हों पूरे, बेशक हों कम

उस पल भी मेरे दोस्त ! न कर कोई ग़म 


जीवन के रास्ते नहीं होते सरल,

मुश्किलातों से भरे हुए हैं सब पल,

ज़िंदगी जब सरल कम,टेढ़ी लगे ज़्यादा,

करके भी कोई न पूरा करे वादा,

जब नम हों आँखें, भरा हो मन,

उस पल भी मेरे दोस्त ! न कर कोई गम । 


जब उजली धूप अपने हिस्से की भी न मिले, 

चाँदनी कट छट भी न खिले, 

पूनम का चाँद हो या अमावस की रात,

ज़िंदगी चलती रहे न रुके कोई बात,

जब आँसुओं से भी भीगा हो तेरा दामन,

उस पल भी मेरे दोस्त ! न कर कोई गम।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract