Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Bhim Bharat Bhushan

Inspirational

4  

Bhim Bharat Bhushan

Inspirational

"मुझको पढ़ना होगा"

"मुझको पढ़ना होगा"

1 min
335


अभी तो मुझको पढ़ना होगा,

हर मुश्किल से लड़ना होगा ।

रास्ता बहुत कठिन है माना,

फिर भी आगे बढ़ना होगा ।

चूड़ी, कंगन, राखी, लोरी ,

मेरे तो क़िरदार बहुत हैं ।

कैसी है ये दुनियाँ सारी ,

कहने को अखबार बहुत हैं।

छोड़ पुरानी तक़रीरों को ,

नयी सोच को गढ़ना होगा ।

अभी तो मुझको पढ़ना होगा......

जन्म दिया, क्यूँ आँखें नम हैं?

क्या बेटी, बेटों से कम हैं ?

माँ होकर भी समझ सकी ना,

हर बेटे से आगे हम हैं ।

संघर्षों का पर्वत ऊँचा ,

मुझे उसी पर चढ़ना होगा ।

अभी तो मुझको पढ़ना होगा......


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational