Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Brijlala Rohan

Inspirational

4.0  

Brijlala Rohan

Inspirational

मेरी सच्ची दोस्त

मेरी सच्ची दोस्त

1 min
188


वो जो हर पल मेरे साथ, 

 मेरा ढाल बनकर खड़ी रहती है !

हर मुश्किल का हल निकल आता है, 

उसके साथ रहने से।

मैं जहाँ भी जाऊँ साथ कोई रहे या न रहे!

हमेशा मेरे साथ इक नटखट मुस्कान रहती है।

उसके जिंदगी में आने से ही तो, 

तो अब संग जीना भी अच्छा लगता है !

मेरे जीने की वज़ह बन गयी है वो, 

उसको अब एक पल भी जिंदगी से दूर नहीं रखकर देखूंगा तो, 

उसके बिना जिंदगी शून्य है मेरी!

बिल्कुल उद्देश्यहीन, निरर्थक , खालीपन !

मगर सच तो ये है की उसको एक पल भी ख़ुद से दूर रखकर न देखा है न ही कभी देख पाउंगा !

वो सच्चा दोस्त है मेरी ,मेरी हमसफर 

मेरी जीने की वज़ह यानी मेरी जान।

हर मुसीबत में जब पड़ता हूं तो,

तो कहती है कि क्यूँ ज्यादा सोचते हो?

मैं हूं न तुम्हारे साथ !

और सबकुछ अच्छा होता है।

सच में जब से वो मेरे जिंदगी में आयी है !

सबकुछ अच्छा लगता है, सबकुछ अच्छा होता है 

नयी पहचान मिली है उसकी मुस्कान से मुझे ,

आख़िर मेरी रूह की आवाज़ और दिल की अल्फाज़ है वो मेरी।

मेरी सच्चा दोस्त! मेरी हमसफर!

मेरी होठों की मुस्कान है वो मेरी!

मेरी जान है वो मेरी ।

मेरी सच्चा दोस्त।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational