Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Komal Kamble

Inspirational

4  

Komal Kamble

Inspirational

मेरी मिट्टी

मेरी मिट्टी

1 min
238


मिट्टी के लिए लहू बहाकर

मिट्टी पर कुर्बान हुआ हूं

आखिरी सांस तक लड़कर

मैं अपनों के लिए कुर्बान हुआ हूं।


वतन के लिए फर्ज मेरा

मैं पूूूरा न कर सका

रह गया वो वादा अधूरा

जो मिट्टी के लिए निभा न सका।


मेरे लहू मेेे अश्कों में

सिर्फ इतना दर्द गूंज रहा

ए खुदा मेरे मुझे तू वतन के लिए

और सांसें क्यों न दे सका।


वतन के लिए मेरी

मैं अपनी सौ जाने लूंटा दूं

हर जन्म में आखरी सांस तक

मिट्टी का मेरी मैं पहरेदार रहूं।


ए मेरे वतन तू

ऐसे ही आबाद रहे

मैं रहूं या ना रहूं

तू ऐसे ही आजाद रहे।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational