Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr pratap Mohan "bhartiya "

Inspirational

4  

Dr pratap Mohan "bhartiya "

Inspirational

मेहनत जरुरी है

मेहनत जरुरी है

1 min
9



कड़ी मेहनत के बिना 

सफलता नहीं मिलती है।

बिना कुआं खोदे

प्यास नही बुझती है।

   ******

मेहनत के साथ जब

अच्छी किस्मत होती है।

तब ही हमारी जिंदगी

अच्छे से संवरती है।

******************

एक मजदूर दिन भर

धूप में तप कर

दो-चार सौ रूपये कमाता है।

एक अफसर आफिस 

में बैठ कर दिन भर

लाखों रूपये रिश्वत खाता है।

     ******

किस्मत अच्छी हो तो

लाटरी भी निकल आती है।

किस्मत खराब हो तो

सारी कमाई भी डूब जाती है।

    ******

मेहनत के साथ-साथ

यदि अच्छी किस्मत मिल जाये।

तो दिन दुगनी,रात चौगुनी

लक्ष्मी जी आपके घर आये।

    *******

केवल किस्मत के भरोसे न बैठे

मेहनत भी करते जाय।

इस प्रकार अपनी

जिंदगी को संवारते जाय।

     *******

हमारी तकदीर भी

अच्छे कर्मों से लिखती है।

बुरे कर्म और कामचोरी में

जिंदगी बिगड़ती है।

    


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational