Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr pratap Mohan "bhartiya "

Inspirational

4  

Dr pratap Mohan "bhartiya "

Inspirational

खुद की खोज

खुद की खोज

1 min
6



दुनिया दारी के चक्कर में

हमने खुद को भुलाया है।

हम कौन हैं ये आज

तक कोई समझ नहीं पाया है।

     *******

सारे जमाने की 

खबर हमें होती है।

पर हम कौन है?

यह जानने की कोशिश

हमसे नही होती है।

    *******

सबसे पहिले आप खुद

पर दे ध्यान ।

जब आप स्वास्थ्य रहेंगे

तो ही सब पर दे पायेंगे ध्यान।

    ******

जिसने खुद को समझा है

उसने खुदा को पाया है।

बाकी ने तो अपना जीवन

व्यर्थ में गावायां है।

    *******

में कौन हूं?

दुनिया में क्यों आया हूं?

इन प्रश्नों को

जिसने हल किया है।

वास्तव में जिंदगी जीने

का मजा उसने लिया है।

    ******

भले करें चिंता जमाने की

परन्तु खुद का भी ध्यान रखें।

सबके साथ चलते रहें

पर खुद का भी ध्यान रखें ।

      


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational