Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rekha Rana

Abstract

2  

Rekha Rana

Abstract

मानवता और मजहब

मानवता और मजहब

1 min
246


बौद्ध, जैन, हिन्दू, मुस्लिम या हो सिख, ईसाई, 

सभी धर्मों ने मिलकर ये खूबसूरत धरती बसाई। 


अलग-अलग मजहब है पर संदेश सबका एक है, 

अलग-अलग राहें सबकी पर मंजिल तो एक है। 


मानवीय संवेदनाओं से हीन हर जीवन बेकार है, 

मानवता ही तो दुनिया में हर मजहब का आधार है।


कितने मजहबों ने भारतीय संस्कृति को सजाया, 

इसीलिए विभिन्नताओं का संगम भारतवर्ष कहलाया।


पूर्व, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण से सदस्यों यही आती रहे, 

हम सब एक हैं का तराना हवायें भी गाती रहें। 


मिलके सारे मजहब राह मानवता की रेखा चलते रहे 

आपसी प्रेम और सद्भावना के यूँ ही दीप जलते रहें।  


Rate this content
Log in