Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

shayma shamim

Inspirational

4.4  

shayma shamim

Inspirational

लिखिए

लिखिए

2 mins
63


लिखिए न कि लोगों के बीच वाहवाही पाने को,

बस लिखिए कुछ पल स्वयं के साथ बिताने को।

 

लिखिए न कि अपनी कविता से प्रशंसा पाने को,

बस लिखिए चेहरे पर लोगों के मुस्कान लाने को। 


लिखिए न कि महान कवियों में अपनी छवि बनाएं आप,

बस लिखिए कि दुनिया की भीड़ में कहीं गुम न हो जाएं आप। 


लिखिए न कि अपने विचारों पर घमंड करने को,

बस लिखिए कि कुछ बात हो कविता में लोगों के पसंद करने को। 


लिखिए न कि प्रशंसा के उजालों में चमके आप,

बस लिखिए कि अंधेरों में कहीं अकेले न भटके आप। 


लिखिए न कि सबसे आगे निकल जाएं कदम,

बस लिखिए ताकि समय के आगे ये न जाएं थम। 


लिखिए न कि लोगों की नज़रों में आप कमाल बन जाएं,

बस लिखिए ताकि हर किसी के लिए आप एक मिसाल बन जाएं। 


लिखिए न कि आप पंक्तियाँ महफ़िल में ज़ोर से पढ़ी जाएं,

बस लिखिए ताकि ये हर कमज़ोर आवाज़ को मज़बूत बनाएं।


लिखिए न कि थोड़ी प्रसिद्धि पर हवा से बातें करे आप,

बस लिखिए कि संकटों में ज़मीन पर डट कर खड़े रहें आप। 


लिखिए न कि संसार में मशहूर हो लें आप,

बस लिखिए ताकि इस स्वार्थी संसार में अपनी वास्तविकता न खो दें आप। 


लिखिए न कि सुन्दर शब्दों से कविता मनमोहक हो जाए,

बस लिखिए ताकि आपके बेतरतीब विचार किसी कागज़ पर उतर जाए। 


लिखिए न कि संसार की भांति स्वयं के हित में सोचते हैं आप,

बस लिखिए क्यूंकि इन पंक्तियों में एक नयी सोच को पनपते देखते हैं आप। 


लिखिए न कि धर्मों की दीवार और मज़बूत बनाने को,

बस लिखिए धर्म की राजनीती को जड़ से मिटाने को। 


लिखिए न कि आपके भीतर जन्म ले ले अहम,

बस लिखिए क्यूंकि लिखने से हर दर्द हो जाएगा कम। 


लिखिए जबतक शोर न मचा दें आपके विचार,

लिखिए जबतक गिर न जाए नकारात्मक सोच की दीवार। 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational