Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr Lakshman Jha "Parimal"Author of the Year 2021

Inspirational

4  

Dr Lakshman Jha "Parimal"Author of the Year 2021

Inspirational

“कुछ तो अच्छा काम करो”

“कुछ तो अच्छा काम करो”

1 min
16



मुझे कुछ काम करना है, कोई तुम राह दिखला दो !

नया इतिहास रचना है, कोई तुम काम बतला दो !!


बड़ा ही काम है मेरा ,  सभी से प्रेम ही करना !

रहें मिलजुल सदा सबसे ,हमेशा दिल में ही रहना !!


रहे सद्भावना सब में , सभी धर्मों की पूजा हो !

रहे सहभागिता सब में , नहीं भूले से दूजा हो !!


हमें तो देखना उनको , जो वर्षों से अकिंचित हैं !

उन्हें हमें ढूँढना होगा , जो सुवधाओं से वंचित हैं !!


सामाजिक विषमताओं को, हमें उसे रोकना होगा !

दुखों के दर्द भी हमको , सदा ही बाँटना होगा !!


नहीं कोई युद्ध हो जग में, नहीं बच्चे बिलखते हों !

नहीं संघार हो जग में ,  नहीं रिस्ते बिछुड़ते हों !!


रहें हम शांति के साधक , करें हम प्रेम ही सबसे !

बने हम शक्तिशाली भी , जहाँ जरूरत पड़े हमसे !!


मुझे कुछ काम करना है, कोई तुम राह दिखला दो !

नया इतिहास रचना है, कोई तुम काम बतला दो !!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational