Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lakshman Jha

Abstract

3  

Lakshman Jha

Abstract

कोरोना का नुस्खा

कोरोना का नुस्खा

1 min
275


हम विस्थापित

हो गए !

काम हमारे

छुट गए !


कोरोना के कहरों

ने हमें निवस्त्र

कर दिया !

नौकरियां छुट गयी

हमें बेघर

कर दिया !


काम बंद

ट्राम बंद

बंद हुयी रेल गाड़ी !


सोशल डिस्टेंस

रखने को

मास्क मुंह

में रखने को

सिखा दिया महामारी !


प्यार के दरबाजे

बंद हुए

बंद हुयी शादियाँ !


हम कितने

मस्त थे

अब बढ़ी दूरियां !


अब नायब नुस्खे

का इजाद

हो गया है !

हमें अपने को सुरक्षित

रखने का मन्त्र

आ गया है !


अब दूर रहकर

थाली ,घंटी

और चम्मच

पीटना है !


कभी अपने घरों

की रौशनी को बुझा कर

लालटेन दीपक

जलना है !


कोरोना को

भागने के लिए

हमें शायद एक जैसे

वस्त्र पहने होंगे !


लॉक डाउन के

समापन पर

फिर से शंख

घरों के छत

पर चदकर

बजाने होंगे !


Rate this content
Log in