Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Inspirational

4  

V. Aaradhyaa

Inspirational

किसी को तो कृष्ण बनना होगा

किसी को तो कृष्ण बनना होगा

1 min
219



जो हो गए हैं बलहीन रण में और कर्मयुद्ध से भागे हैं,

उन अर्जुनों को आज पुनःगीता का सार सुनाना होगा !


आत्मचेतना तक खो गई है जिनकी भोग विलास में,

अगर आत्मपौरुष मर गया तो हार स्वीकारना होगा !


जो ज्ञान पिपासा भूल गए व काम वासना में लीन हुए,

उन्हें अब श्रापितो की पंक्तियों में करबद्ध रहना होगा !


आज बैठे हैं जो सिमटकर, हैं समाहित एक तृण में,

ये महाभारत है प्रलय का कृष्ण ना बने तो क्या होगा !


नीलकमलों से लिपटते बन भ्रमर जो नृप कुंवर वे,

साधकर तलवार अरि से लड़ सकें तो क्या होगा !


सत्ययुद्ध की गरिमामयी बेला है प्रखर ज़रा देखो तो,

कौन जीतेगा समर भला इसमें अब संदेह क्या होगा।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational