Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

"किसान" : भारत की शान !

"किसान" : भारत की शान !

1 min
1.1K


खेत जोतता फसल उगाता

हरियाली वो फैलाता हैं ,

गेहू, चावल अनाज उगाकर

अन्नदाता सबका कहलाता है !


तपती मिठ्ठी कंकर से

सृष्टी सुंदर बनाता है ,

धूप में तप ता छांव मे खिलता

कभी बारिश में भीग जाता है !


आंधी तूफान भंवर में फँसता

कभी चट्टानों से टकराता है,

फूल, फल और फसल उगाकर

मां धरती को सजाता है !


एक-एक रुपया जोड़-जोड़ कर

फुरसत से त्यौहार मनाता है,

खुद के बलबुते पर थमकर

अपना परिवार संभालता है !


अपनी भूख और प्यास भुलाकर

जनता को प्यार से खिलाता है,

सभी को दिल से प्यार बांटकर

"भारत" की शान कहलाता है !


Rate this content
Log in