Twinckle Adwani

Inspirational Children

4.3  

Twinckle Adwani

Inspirational Children

कांटों भरी राह में चलने दो

कांटों भरी राह में चलने दो

1 min
292


कांटों भरी राहों में चलने दो 

मां मुझे जीवन में कुछ करने दो

मुझे दहलीज से बाहर भी रहने दो

अच्छा बुरा समझती हूं निर्णय लेने दो 

रखूँगी अपनी मर्यादा का ध्यान


मेरे सपनों को पंख भरने दो 

नई उम्मीद संग इंद्रधनुषी रंग भरने दो

मां मुझे काटो भरी रहो मे चलने दो 


जानती हूं, पिता का गर्व हूं

भाई की इज्जत हूं

दो कुलों को सवारने वाली हूं

मुझे कुरुतियों को कुचलने दो 

अंधविश्वास कि डोर हटाने दो

मां मुझे शिक्षा को सार्थक करने दो

कांटों भरी राहों में चलने दो 


जानती हूं मे कांटों के संग फूल खिलते हैं

संघर्षों के बाद हम निखते हैं

डरो मत ,हिम्मत बढऩे दो 

नाजुक कली नहीं लोगों की ढाल बनने दो

कांटों भरी राहों में चलने दो मां मुझे चलने दो।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational