Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rinku Kumari

Inspirational

3  

Rinku Kumari

Inspirational

जीवन एक संघर्ष

जीवन एक संघर्ष

1 min
7.8K


खुद से बढ़ कर दुनिया में कोई हमसफ़र नहीं

मुश्किलों के पल में हर कोई खुद रोता ।


क्यों कहतें हो मेरे साथ कुछ भी बेहतर नहीं होता

सच तो ये है जैसा चाहो वैसा नहीं होता ।


कोई सह लेता हैं कोई कह लेता हैं

क्योकि गम कभी जिन्दगी से बढ़ कर नहीं होता ।


गैरों पर क्या इल्ज़ाम लगाएं आज अपनों ने ही सिखा दिया हमें

यहाँ ठोकर देने वाला हर एक पत्थर नहीं होता ।


मुश्किलों के बिना कोई मंज़िल कोई सफर नहीं होता

कोई तेरा नहीं है तो गम न कर ।


इस दुनिया के मझधार में अपना साहिल खुद बना

क्योंकि

क्योंकि

ख़ुद से बढ़ कर दुनिया में हमसफ़र नहीं होता ।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational