Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

हुंकार

हुंकार

1 min
213


उठो नारी ! अब भरो हुंकार !

नहीं काम आयेगी अब चीत्कार !

बहुत हुआ कोमलांगी बन, 

अंतहीन पीड़ा और ज़ुल्म सहना !


बहुत हुआ वामांगी बन, 

पुरुष की परछाईं बनना !

अब वक़्त है कि भूल जाओ

सहनशीलता है तुम्हारा गहना !


समय है चंडी बन सबक़ सिखाने का

अधिकार और सम्मान दोबारा पाने का

हैवानियत से डरना तुम्हारा काम नहीं

घुट घुट कर जीना अब तुम्हें स्वीकार नहीं !


पुरुषों की कुत्सित मानसिकता को हराना होगा

समाज की तिरछी नज़रों को झुकाना होगा !

तुम नारी हो, सबला हो, स्वयंसिद्धा हो...


जो तुम उठ खड़ी हुईं तो अवश्य ही 

तुम्हारे क़दमों में सारा ज़माना होगा !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational