Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ashu Kapoor

Inspirational

4  

Ashu Kapoor

Inspirational

एकांत

एकांत

1 min
357


खुद में खुद को देखती हूं

खुद मैं खुद को सोचती हूं

फंस जाती हूं

अंतर्द्वंद में----

जब एकांत में होती हूं

इक नया युद्ध, 

इक नया समर---


 शुरू कहीं हो जाता है---

मन में भावनाओं का

झंझावात जब उमड़ आता है

 कभी हारती हूं,

कभी जीतती हूं

 करती हूं विश्लेषण खुद का-----


 हासिल कुछ ना होता है,

अक्सर ही एकांत मुझे

अकेलेपन की ओर ले जाता है!!

कभी-कभी एकांत ---

बड़ा सुखदाई होता है--

रचता है कविताएं,

 कभी नई कहानियां

रचता है-----

कभी-कभी यूं ही-----


दर्द में बिखर

दिल के फफोले फोड़ता है

सुखद और दुखद

दोनों कसौटियों पर ही

खरा उतरता है

अक्सर करता है वफा,

सच्ची दोस्ती निभाता है


ये एकांत----

मेरे अकेलेपन का----

सच्चा साथी बन जाता है। 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational