Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Star Helping Gamer Champions

Inspirational

4  

Star Helping Gamer Champions

Inspirational

धरती स्वर्ग दिखाई दे

धरती स्वर्ग दिखाई दे

1 min
828


करके ऐसा काम दिखा दो, जिस पर गर्व दिखाई दे।

इतनी खुशियाँ बाँटो सबको, हर दिन पर्व दिखाई दे।

हरे वृक्ष जो काट रहे हैं, उन्हें खूब धिक्कारो,

खुद भी पेड़ लगाओ इतने, धरती स्वर्ग दिखाई दे।।

करके ऐसा काम दिखा दो…

कोई मानव शिक्षा से भी, वंचित नहीं दिखाई दे।

सरिताओं में कूड़ा-करकट, संचित नहीं दिखाई दे।

वृक्ष रोपकर पर्यावरण का, संरक्षण ऐसा करना,

दुष्ट प्रदूषण का भय भू पर, किंचित नहीं दिखाई दे।।

करके ऐसा काम दिखा दो…

हरे वृक्ष से वायु-प्रदूषण का, संहार दिखाई दे।

हरियाली और प्राणवायु का, बस अम्बार दिखाई दे।

जंगल के जीवों के रक्षक, बनकर तो दिखला दो,

जिससे सुखमय प्यारा-प्यारा, ये संसार दिखाई दे।।

करके ऐसा काम दिखा दो…

वसुन्धरा पर स्वास्थ्य-शक्ति का, बस आधार दिखाई दे।

जड़ी-बूटियों औषधियों की, बस भरमार दिखाई दे।

जागो बच्चो, जागो मानव, यत्न करो कोई ऐसा,

कोई प्राणी इस धरती पर, ना बीमार दिखाई दे।।

करके ऐसा काम दिखा दो…


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational