Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kishan Negi

Inspirational

4  

Kishan Negi

Inspirational

चलो नई शुरूआत करें

चलो नई शुरूआत करें

1 min
247


माना कि ज़िन्दगी थक रही है

माना कि उम्र भी घट रही है

माना कि पांव भी थक रहे हैं

मगर क्यों बेचैन हैं हम यह सब सोचकर 


जो आया है जाएगा एक दिन

जिसे आना है आएगा एक दिन

हर पल लाता है एक नया पल 

मगर क्यों बेचैन हैं हम यह सब सोचकर 


रात का अँधेरा भी छट जाएगा

मायूसी का बादल भी हट जाएगा

पल जो आने वाला है कैसा होगा

मगर क्यों बेचैन हैं हम यह सब सोचकर 


यहाँ क्या खोया है क्या पाया है

जिधर भी देखो खौफ़ का साया है

खाली हाथ आया खाली हाथ जाएगा

मगर क्यों बेचैन हैं हम यह सब सोचकर 


अकेला आया अकेला चलना होगा

 कर्मों के अग्निकुंड में जलना होगा

क्या होगा जब नहीं मिलेगी मंजिल

मगर क्यों बेचैन हैं हम यह सब सोचकर 


पोंछ कर आंसू अनवरत बढ़ता चल

मुश्किलों के पहाड़ों पर चढ़ता चल

जुनून है तो हिमालय भी बौना है

मगर क्यों बेचैन हैं हम यह सब सोचकर 


जहाँ आँख खुली वहीं सवेरा है

खुशियों से सजा तेरा बसेरा है

राह के कांटे भी अक्सर राह दिखाते हैं

मगर क्यों बेचैन हैं हम यह सब सोचकर 


दिन के उजाले में नई शुरुआत करें

यहाँ आए हैं तो कुछ करामात करें 

उठ जाग मुसाफिर देख भोर भई 

मगर क्यों बेचैन हैं हम यह सब सोचकर



Rate this content
Log in