Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

अनुकृति

अनुकृति

1 min
13.9K


 प्रकृति की अप्रतिम छवि ,

 देखता जब मानस मराल। 

 रूप गुण के सन्तुलन को ,

 निरख मन होता निहाल। 

 चित्रकर्मी तो अनुकृति से ,

 बस यही करता सवाल। 

शाश्वत तुम्हारा यह रूप है ,

या तूलिका का है कमाल। 

चिर प्रतीक्षित स्वप्न अब ,

साकार सा होने लगा है। 

अज्ञात रचना का विषय 

स्पष्ट अब होने लगा है। 

अनगिनत रंग तूलिका से

चित्र तक आये अभी तक। 

 पर पूर्णता आयी न उनमें ,

व्यर्थ हुए अंदाज वे सब। 

कौन कब आये इधर ,

बैरी बनी है आज निद्रा। 

दौड़ते कितने भ्र्मर अब,

देखकर आहवान मुद्रा।


Rate this content
Log in

More hindi poem from Jata Shankar Tripathi

Similar hindi poem from Inspirational