Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sunil Kumar

Inspirational

4  

Sunil Kumar

Inspirational

बेटियां

बेटियां

1 min
258


सुख दुःख में काम आती हैं बेटियां

जीवन भर साथ निभाती हैं बेटियां।


मां-बहन-बेटी-बहू 

कितने फर्ज निभाती हैं बेटियां 

पढ़-लिख कर मान बढ़ाती हैं बेटियां।


दुःख-तकलीफ मां-बाप की

सह नहीं पाती हैं बेटियां

सुन खबर मां-बाप की परेशानियों की

नंगे पांव दौड़ी चली आती हैं बेटियां 

जीवन भर साथ निभाती हैं बेटियां ।


बांध कलाई पर स्नेह का धागा 

रक्षा कवच बन जाती हैं बेटियां

वक्त पड़े तो दुर्गा-चण्डी-काली 

बन जाती हैं बेटियां।


बेटी रूप में बाबुल का घर चहकाती हैं बेटियां 

पत्नी रूप में पति का घर महकाती हैं बेटियां।


स्नेह से अपने घर-आंगन को 

स्वर्ग बनाती हैं बेटियां

जीवन भर साथ निभाती हैं बेटियां।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational