Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

कल्पना रामानी

Inspirational

5.0  

कल्पना रामानी

Inspirational

बेटी बचाएँ

बेटी बचाएँ

1 min
314


ज़मीं से उठाकर फ़लक पर बिठाएँ

अहम लक्ष्य हो, आज बेटी बचाएँ।


जहाँ घर-चमन में, चहकती है बेटी

बहा करतीं उस घर, महकती हवाएँ।


क़तल बेटियाँ कर, जनम से ही पहले

धरा को न खुद ही, रसातल दिखाएँ।  


बहन-बेटी होती सदा पूजिता है

सपूतों को अपने, सबक यह सिखाएँ। 


पढ़ाती जो सद्भाव का पाठ जग को

उसे बंधु! बेटे बराबर पढ़ाएँ।


न हो जननियों, अब सुता-भ्रूण हत्या

वचन देके खुद को अडिग हो निभाएँ।   


है सच “कल्पना” बेटी बेटों से बढ़कर

कि अब भेद का भूत, भव से भगाएँ। 


Rate this content
Log in