Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

PRADYUMNA AROTHIYA

Inspirational

4  

PRADYUMNA AROTHIYA

Inspirational

अपने पर विश्वास रखना

अपने पर विश्वास रखना

1 min
310


क्यों घड़ी-घड़ी 

अपने को कोसा करता है,

क्यों हर किसी से 

सहानुभूति की आशा करता है ?

तू पहिचान अपने आप को

तुझे भी स्वप्न पूरा करना है,

हारना कोई बुरा नहीं 

तुझे एक जीत का धैर्य रखना है।

ये अंधेरे जो तुझे

हर पल डराते हैं,

डर न तू

ये हौसले तुझको देते हैं।

जिंदगी में हर पल संघर्ष है

और बाकी है क्या,

तुझे जीतना है तो

हार का तुझको डर क्या ?

हौसले बुलंद कर

और निर्भीक होकर चलता जा,

यदि शूल हैं तेरी राह में

तू फूल समझकर बढ़ता जा।

न डूबी है तेरी किश्ती

न साहिल दूर है,

यकीं कर खुदी पर

अब न वो मंजिल दूर है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational