Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Gurudeen Verma

Abstract

4  

Gurudeen Verma

Abstract

आ जाते हैं आँखों में आँसू

आ जाते हैं आँखों में आँसू

1 min
352


आ जाते हैं आँखों में ऑंसू , दिन वो याद करके।

चढ़े थे फांसी पे सपूत, जिस दिन हंसते- हंसते।।

आ जाते हैं आँखों में आँसू----------------।।


खा रहे थे सीने पे गोली, अपने वतन के लिए।

बढ़ रही थी वीरों की टोली, आजादी पाने के लिए।।

बह रही थी लहू की धारा, कट रहे थे सिर उनके।

आ जाते हैं आँखों में ऑंसू ---------------------।।


सीने में आग जलती है, वतन के दुश्मन देखकर।

मना रहे हैं जश्न जो, अपना चमन यह लूटकर।।

उतर आता है खूं आँखों में , इन गद्दारों को देखकै।

आ जाते हैं आँखों में आँसू---------------।।


मिलकर हम खाये कसम, कभी लड़ेंगे हम नहीं।

सम्मान इस देश का , कम होने देंगे हम नहीं।।

बढ़ाना है गौरव हमें, आबाद वतन यह करके। 

आ जाते हैं आँखों में आँसू---------------।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract