Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Bhavna Thaker

Inspirational

3  

Bhavna Thaker

Inspirational

मतदान करें

मतदान करें

1 min
237


भारत माँ को सौ सलाम चलो भारत का उत्थान करें

देश को ऊपर उठाना है, आओ हम मतदान करें।


चोर-उचक्के-बाहुबली जो, उनसे हमें न डरना है

शिक्षित जो सुख-दुःख में शामिल, ऐसे प्रतिनिधि चुनना है।


गाँव-गाँव ओर शहर-शहर में, घर-घर हर जन अभियान करें

देश को ऊपर उठाना है, आओ हम मतदान करें।


पैसों की लालच ठुकराकर, नहीं जाल में फँसना है

अपनी बुद्धि-विवेक-ज्ञान से, उत्तम निर्णय करना है।


अमन-चैन के फूल खिलाकर, मनमोहक उद्यान करें

देश को ऊपर उठाना है , आओ हम मतदान करें।


मंदिर-मस्जिद वाला मुद्दा, पांच साल में उठता है

भूत सियासी बड़ा भयंकर, सर सभी के चढ़ता है।


विकट समस्या इसका कोई, सीधा सरल निदान करें

जाति-धर्म की तोड़ दीवारें, आओ हम मतदान करें।


संसद की ज्वलंत गरिमा को, तार-तार जो करते हैं

देश को ऊपर उठाना है, आओ हम मतदान करें।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational