anuradha nazeer

Drama

5.0  

anuradha nazeer

Drama

विश्वास।

विश्वास।

2 mins
438


अगर आप राम उद्यान के सभी फूलों को देखें। जब उसने एक पेड़ देखा, तो वह परेशान हो गई।

पेड़ सालों तक नहीं खिलता और खिलता था। उसने अपनी माँ से पूछा कि पेड़ कब खिलेंगे। माँ क्या कहेगी ? कोई भी मां यह जानने के लिए तरसती है कि यह पेड़ कब खिलेंगे।

 माँ को कुछ समझ नहीं आया।  किसी दिन पेड़ के खिलने का इंतजार करें।  वह तीन साल से दसवीं कक्षा में थी।

उसके माता-पिता चाहते थे कि वह वैसे भी पढ़ाई करे और कॉलेज पास करे। उसके माता-पिता चाहते थे कि वह वैसे भी पढ़ाई करे और कॉलेज पास करे।

अपने पिता के लिए उसका एक ही सपना है कि वह घर पर राम का अध्ययन करे और वैसे भी स्नातक हो।

 रमा ने उसे रखने की आशा में अपने कक्षा के सबक और बगीचे के फूल रखे।

इसे देखें। मन में विश्वास।  हर वो पेड़ जो नहीं उगता फूले नहीं समाते। पुतुलुकुंगा नहीं ? किसी तरह आपको यह तरीका पढ़ना होगा और दसवीं कक्षा पास करनी होगी। क्या पिता का सपना पूरा होना चाहिए ? उसने पूरी ईमानदारी से पढ़ा।

 पूका विलइया पूक्कुलुंगा विलैया क्या आश्चर्य है ! खिलने वाले पेड़ ने उसे बुद्धिमान बना दिया।

 क्या बुद्ध ने बोधि वृक्ष को जन्म नहीं दिया था ?  वे नहीं जानते कि कब और कहां ज्ञान देना है। क्या कुछ पुरुष बांझ नहीं हो जाते ? बिना बच्चों के कितने परिवार हैं।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama