Dinesh Dubey

Drama Romance

4  

Dinesh Dubey

Drama Romance

तेरे बिन नही जीना

तेरे बिन नही जीना

5 mins
423


कुणाल एक सीधा साधा पढ़ा लिखा नौजवान था,दिखने में सुंदर स्मार्ट है , वह एक प्राइवेट फर्म में मैनेजर की नौकरी करता है, बड़ी मेहनत से वह यहां तक पहुंचा था, उसके मां बाप साधारण से दिहाड़ी पर काम करने वाले मजदूर थे, अपना पेट कटकर उन्होंने बेटे को पढ़ाया था ,फिर कुणाल 10th क्लास से खुद छोटे बच्चो को टयूशन पढ़ाते हुए अपनी पढ़ाई पूरी की। और आज वह एक अच्छी लाइफ गुजार रहा है, उसके हिसाब से तो बहुत ही अच्छी जिंदगी गुजार रहा था।

कुणाल के कॉलेज में ही एक लड़की किरण से प्यार हो गया था, किरण एक बड़े बिजनेस मैन की बेटी हैं, उन दोनो में सामाजिक और आर्थिक दोनो ही रूप से कोई मेल नहीं था, पर प्यार तो प्यार होता है, एक बार किरण के कई बार कहने पर वह अपने माता पिता के साथ उसके घर गया तो वॉचमैन हो उनको अंदर नही जाने दिया तो वही से वापस आ गया ,किरण के पूछने पर उसने सही सही कह दिया तो किरण बोली तुमने मुझे क्यों नहीं कॉल किया, वह कहता है जहां वॉचमैन ही हमे एक्सेप्ट नही किया ,उसका मालिक कैसे एक्सेप्ट करेगा, मेरी हिम्मत नहीं पड़ी , मैं अपने मां बाप की बेइज्जती नही करा सकता था, क्योंकि आज भी लोग उसे बेगारी मजदूर का ही बेटा बोलते हैं।

किरण अपना खुद का ब्यूटिक चला रही थी, उसने चैन ऑफ़ ब्यूटिक स्टार्ट किया था एक एक ब्यूटिक लाखो में था, उसके पीछे लड़कों की लाइन लगी थी, वह सुंदर और आकर्षक थी ,पर वह तो प्यार कुणाल से करती थी। उन दोनो को समझ नहीं आ रहा था कि वो अपने पिता से कैसे बात करे, एक दिन गलती से उसके पिता सेठ विक्रम ने उन दोनो को बाइक पर जाते देख लिया, और घर आकर उस से इंक्वायरी करने लगे , जब उन्हें पता चला कि कुणाल मजदूर और गरीब मां बाप की औलाद है तो वह भड़क उठते हैं, ! वह कुणाल के ऑफिस जाकर उसे धमकी देते हैं और कहते हैं, कि अगर दुबारा तुम उसके साथ दिखे तो दुनिया में नही रहोगे।

कुणाल किरण से दूरी बनाने लगता है, किरण बहुत कोशिश करती है पर वह दूरी रखता है ,उसको प्यार से ज्यादा अपने मां बाप प्यारे थे, सेठ किरण की शादी एक बड़े घर में जबरन करवा देता है, उस दिन कुणाल बहुत रोता है, और दूसरी तरफ किरण जहर खाने की कोशिश करती है तो लोग उसे बचा लेते हैं, उसके हसबैंड को सब पता चल जाता है कि वह किसी से प्यार करती थी ,तो वह उसे टॉर्चर करने लगता है, किरण अपने पिता से कुछ भी नहीं बतातीं है, उसके पति विकास ने तो सिर्फ पैसे के लिए ही उस से शादी किया था, वह सेठ जी की प्रॉपर्टी कब्जा करना चाहता था, और इसी लिए पूरी प्लानिग के साथ उसने किरण से शादी किया था,किरण को यह बात पता चल जाती है तो वह घर से भाग जाती है, विकास अपने ससुर को कॉल करके बताता है कि क्या संस्कार दिया तुमने, वह घर से भाग गई, सेठ सोचता, है जरूर वो उस मजदूर के लड़के के साथ भागी होगी , उस कमीने को जिंदा नही छोडूंगा ! 

सेठ जैसे ही अपने आदमी को कॉल करने वाला होता हैं तभी किरण भाग कर आती है और कहती है कि विकास ने शादी सिर्फ पैसे के लिए किया है वह आपकी पूरी जायदाद पर कब्जा करना चाहता है,वह सब कुछ उनको समझाती है, सेठ कन्फ्यूज हो जाता है, तभी विकास वहा आता है और किरण को सेठ के सामने मारता है और सेठ से कहता है, की तुमने जान बूझकर सेकंड हैंड माल मेरे माथे पर डाला था, अब मैं तुम्हारी इज्जत पूरे समाज में उछालुंगा, तब तुम्हारे समझ आएगा, वह जाता है, किरण कहती है ये हैं आपके बराबरी वाले और एक मेरा प्यार उसने आज तक किसी से नहीं कहा कि वह मुझसे प्यार करता है वह भी चाहता तो मुझे और आपको बदनाम कर सकता था, सेठ समझ नही पता क्या करे, सुबह के न्यूज पेपर में विकास न्यूज डलवा देता है कि सेठ विक्रम की बेटी अपने प्रेमी के साथ पति का घर छोड़ के भाग गई, 

वह कोर्ट में जाकर अपनी बेइज्जती के लिए 25 करोड़ का मुआवजा मांगता है और सेठ को नोटिस भेजता है, अब सेठ को समझ आता है की उसने जल्दी बाज़ी में बहुत बड़ी गलती कर दी। उसी समय वहा कुणाल आकर कहता है कि वह किरण को लेकर नही भागा तो किरण कहां है, तभी किरण सामने आती है और कहती है ,तुम जैसे डरपोक प्रेमी के कारण आज मेरी ये हालत है, कुणाल कहता है, तुम्हारे पिताजी ने मुझे धमकी दिया था की अगर मैं तुमसे दूर नही हुआ तो वो मेरे मां बाप को मार देंगे , में प्यार के लिए अपने मां बाप को नही खो सकता था, मैं तुम्हारे बिना भी नहीं जी सकता था, पर मां बाप को मरने नही दे सकता, तभी विकास वहां अपने गुंडो के साथ आता है और कहता है, अगर तुमने पैसे नहीं दिया तो मैं अभी यही सबको मरवा दूंगा और इल्जाम सेठ जी पर आएगा की अपनी इज्जत बचाने के लिए सेठ ने बेटी और उसके प्रेमी को गोली मार दी, सेठ उसे झाड़ता है तो वह उस पर गोली चलाता है कुणाल जंप मारकर सेठ के सामने आता है गोली उसके कंधे पर लगती है, विकास दूसरी गोली चलाने जाती है तभी उसे एक गोली लगती है और पिस्टल उसके हाथ से गिरती है, वह देखता है तो पुलिस इंस्पेक्टर आता है और वह कहता है हमे विकास पर पहले से ही शक था इसने पहले भी दो शादियां करके उनको लूट लिया था , इस बार रंगे हाथ पकड़ में आया है, चल अब तुझे जेल में ,मुआवजा दिलाते हैं।

कुणाल के कंधे से गोली निकल दिया गया और उसे डिस्चार्ज करते है , वह घर जाता है, उसी समय सेठ किरण के साथ आते हैं और अपने किए पर माफी मांगने के बाद किरण का हाथ उसके हाथ में देता है, कुणाल कहता है की वह शादी एक ही शर्त पर करेगा किरण को उसके साथ उसके घर रहेगी, सेठ कहता है जिसे जहां रहना हो रहे में तो यही रहूंगा या तुम सब मेरे साथ रहो, सभी मुस्कराते है। 


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama