Pratibha Lokhande

Abstract

3.5  

Pratibha Lokhande

Abstract

ओये मेरी जिंदगी.

ओये मेरी जिंदगी.

2 mins
157


कुछ बोल मेरे जिंदगी के लिये हैं, हम हमेशा खुश राहना चाहते हैं ! पर कभी कभी हम खुश रहते हैं, मुझे तो वह जिंदगी पसंद है! जो मेरे सपनो अपनो से प्यार भरी हो! आते हैं ऐसे कभी दिन जो हमें हमारे विचारों अचारो से प्यार होता हैं!हम हमारी मन की बात सुनते हैं, मेरे में भी कुछ ऐसे हुआ था,जो किसी की बात पसंद नहीं आती थी!जैसे की जिंदगी अपने हिसा ब से जीना सिखाना चाहती थी! बस हो गए थी इन सब से मिल जुल, हम हमारे धुंद में थे! 

जब दुनिया को जानने लगे तब बहुत दुखी हुये! की इस संसार में यार बहोत मतलबी, अहंकारी लोग भी होतें हैं!

ये जिंदगी जब इन लोगो में पडी, तभी समज में आया कुछ लब्ज जिंदगी के बारे में!अरे!यार जिंदगी तो ऐसी जिनी चाहिए की हर कोई आपकी कोपी करना चाहिए!इन सब से हो गए तो अचानक से एक झोंका आया, जो लोग प्यार में पडते हैं!पर एक बात बताऊ क्या, मेरे नसिब में ए प्यार वार का चक्कर तो नहीं था !ओह कहते हैं ना , एकतर्फे सही वह तो प्यार हैं भाई! खुलके जिने का मजा कुछ और ही हैं!पर कुछ लोग तो मन दाब के जीते हैं, सही है ना पर कुछ लोग होते हैं ऐसे!

पर एक बात सूनो भाई की हमारी एक ही तो है,जिंदगी तभी तो कहती हुं खुलके जीना सिखो! चाहे कुछ भी हो जाए हमारे ए जो दिल हे उस कभी नहीं दुखना दोस्तों!एक काम की बात बाताऊँ, ये जो ह्मारा दिल हे ना बडा डरपोक हे यार! इसे कभी भी भटकाना मत देना, प्यार में पडो गे पर कुछ लोग आसनी से दिल तोडते हैं, उन्से तो दूरही रहना सि खो !पर हम तो जी रहे हैं जिंदगी बहोत खूब आप भी खुल्के जियो! पर ये दिल ना किसी को ना देना, भरोसा करके ही देना ! जब टूटता है ना कहा दर्द होता हे पता नहीं चालता ! ये कल्युग है भाई किसी पे भरोसा न्ही करना! आप कितने भी खुश रही आपकी दूनिया जरूर रुलायगी!

मेरे बताने का मतलब यही था, की हमारे पर कोई आंच ना आये ! कोई हमें दुखी ना करे, परंतू हम भी किसी को दुखी ना करे ध्यान जरूर रखना !

जियो भाई हमारे- आपके आंदाज से जियो, पर खुल के जियो दोस्तों !


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Abstract