Tejas Poonia

Abstract

3.7  

Tejas Poonia

Abstract

मसाज पार्लर

मसाज पार्लर

4 mins
3.0K


वरुण को अचानक एक रात 6-7 लड़कों ने घेर कर बुरी तरह चोटिल कर दिया था। उनके हाथों में तलवारें थीं जिनके वार से वरुण का हाथ लगभग अपनी बाँह से कट सा गया था। वरुण उस रात देर तक सुनसान जगह तड़पता रहा। जैसे-तैसे रमजान को फोन करके वरुण ने घटना स्थल पर बुलाया और फिर उसे अस्पताल में भर्ती कर लिया गया। उस रात घर ना पहुँचने और मोबाइल बंद होने से उसके घर वाले भी परेशान हाल हो चुके थे। रमजान ने वरुण के कहने पर उसके घर वालों को फोन किया तब जाकर घर वालों को घटना के बारे में मालूमात हुई। करीबन 2-3 लाख रूपये खर्च करके वरुण के हाथ में नई नसें डाली गई। इस घटना के कई दिन बाद जब वरुण के घर वालों ने उससे पूछताछ की तो वरुण ने कहा कि वह किसी पूजा नाम की लड़की को पसंद करता है। मगर उसके दो बच्चे हैंयह बात सुन वरुण के पिता बोले- “तूने उससे शादी करनी है।” 

तब वरुण ने तुरंत इनकार में सिर हिला दिया। 

वरुण पूजा से पहली बार मसाज पार्लर में मिला था। इसके पीछे भी एक घटना है- वरुण के दोस्त जब भी मसाज करवाने पार्लर जाते तो अपना मोबाइल नंबर देने के बजाए वरुण का नंबर लिखवा आते। 

किसी कारण से मसाज रिकोर्ड खंगालते हुए पूजा ने वरुण को फोन लगाया। तब तक दोनों अनजान थे।

पूजा - “हैल्लो वरुण से बात हो सकती है।”

वरुण - “जी बोलिए मैं ही वरुण हूँ। क्या बात करनी है।” 

तब पूजा ने कहा सर मसाज पार्लर से बात कर रही हूँ। एक बार हमारे यहाँ आकर मसाज करवाकर तो देखें। मज़ा न आए तो पूरे पैसे वापस। वरुण ने साफ़ इनकार कर दिया और बोला मैडम मुझे इसमें कोई इंटरेस्ट नहीं है। कई बार पूजा ने वरुण को फोन किया। आखिरकार एक रविवार का दिन मसाज के लिए तय हुआ वरुण ने कहा आज रविवार है। शाम को आता हूँ। शाम होते ही पूजा ने वरुण को फिर फोन मिला दिया। 

हैल्लो - “सर आप आए नहीं।”

उधर से वरुण - “जी मैं 7 बजे आता हूँ।” 

जी ठीक है। फोन कट चुका था। 

शाम को ठीक 7 बजे वरुण मसाज पार्लर पहुँचा और डरते-डरते पूजा की बॉस से बात की। क्योंकि शहर में आए दिन मसाज पार्लर पर छापे पड़ते रहते थे। अय्याशी और रंडी बाजी का तहखाना थे मसाज पार्लर। मोनिका पूजा की बॉस ने वरुण से कहा आपको कोई दिक्कत नहीं होगी सर। आप पाँच मिनट इन्तजार करें अंदर अभी कस्टमर है। कस्टमर का सुनते ही वरुण के फिर से हाथ पाँव फूलने लगे कि कहीं कोई जानकार न मिल जाए। पाँच मिनट बाद जैसे ही कस्टमर बाहर निकला वरुण को अंदर भेज दिया गया। अंदर जाते ही पूजा बोली आप चेंज कीजिए मैं आती हूँ। पूजा वापस आई तब भी वरुण यूँ ही बैठा रहा। पूजा - “सर मैंने आपसे कहा था चेंज कर लें।”

वरुण - “नहीं आप पहले कमरा अंदर से बंद करें उसके बाद।” 

पूजा - “नहीं कमरा अंदर से नहीं होगा ये हमारे यहाँ ऐसी कोई पॉलिसी नहीं है।” 

वरुण - “तो मैं वापस चला जाऊं।”

पूजा - “नहीं चलो रहने दो मैं कमरा बंद किए देती हूँ। कमरा में हल्की नीली और लाल रौशनी चमक रही थी जो कमरे के वातावरण को मदमस्त बनाने में अपना भरपूर सहयोग दे रही थी।”

पूजा ने वरुण के पैरों को सबसे पहले सहलाना शुरू किया इतने में वरुण झिझकते हुए बोला- 

“आपका नाम क्या है?” 

पूजा ने उत्तर दिया “पूजा” 

वरुण - “आप कोई एक्स्ट्रा चार्ज भी लेती हैं।”

पूजा ने कहा - “उसके आपको एक हजार रुपए देने होंगे मुझे।” 

वरुण के पास हजार रुपए ही थे जिनमें से पाँच सौ वह मसाज के दे चुका था। वरुण बोला मेरे पास तो पाँच सौ ही है। कई देर की मिन्नतों के बाद पूजा पाँच रुपए में एक्स्ट्रा सर्विस देने के लिए राजी हो गई। दोनों ने अपनी-अपनी तस्सली पूरी की और फोन नंबर भी आपस में एक-दूसरे को दे दिए। अब अक्सर पूजा और वरुण की देर रात तक वीडियो कॉल होती व्हाट्सएप्प पर। वरुण अकेले में पूजा के घर में उससे मिलता भी रहता था। करीब एक साल बाद जब वरुण के साथ यह घटना घटी तो वरुण को लगा कि यह सब पूजा ने करवाया होगा। उसे लगने लगा काश वह उससे मिला ही ना होता, काश वह मसाज पार्लर नहीं जाता तो उसके हाथ का इतना बड़ा नुक्सान तो न हुआ होता। किसी विद्वान की बात उसके दिमाग में छाने लगी- जिंदगी में कई बार भूत इतना कटु होता है कि वह न केवल वर्तमान अपितु भविष्य को भी अपनी चपेट में ले लेता है और व्यक्ति का जीवन अत्यंत त्रासद बन जाता है। जिसे जीया नहीं ढोया जाता है।     


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Abstract