Archana kewat

Drama Horror Thriller

3  

Archana kewat

Drama Horror Thriller

morgue - 20

morgue - 20

10 mins
435


सुनिए..... कौन हैं आप ?

 यह औरत कौन है ? ये मुझे इस तरह देखते हुए कहा जा रही हैं ? चल कर देखना चाहिए। नर्स या वार्ड बॉय किसी को बिना बुलाए मोक्ष उस औरत का पीछा करने लगता हैं।  

यह औरत मुर्दा घर की तरफ क्यों जा रही हैं ?

 मुर्दा घर के अंदर पहुँचते ही वह औरत एक जगह खड़ी हो जाती हैं। यह औरत यहां आकर क्यों खड़ी हुई हैं? पीछे से चेहरा भी तो नहीं दिखाई दे रहा हैं। धीरे – धीरे आगे बढ़ते हुए मोक्ष भी उस औरत के ठीक पीछे खड़ा हो जाता हैं। यह औरत तो..... लेकिन यह इस बॉक्स को क्यों घुरे जा रही हैं?

 morgue - 20। औरत के हाथ का इशारा देख मोक्ष वह morgue खोल देता हैं।

Morgue – 20 खुलते ही मोक्ष कुछ पलों के लिए एकदम शांत हो जाता हैं और कुछ ही देर में उस मुर्दा घर में मोक्ष की आवाज गूंजने लगती हैं। उस औरत का चेहरा और उस लाश का चेहरा बिल्कुल एक जैसा था। डर के बारे जोर से चिल्लाते ही मोक्ष बेहोश हो गया.....

**---**---**--**---**---**---**

 वह औरत ?

कौन सी औरत मोक्ष ? होश आते ही तुम मुर्दा घर की तरफ क्यों गए ? दिमागी और शारीरिक तौर पर तुम्हें अभी आराम की जरूरत हैं। इसलिए कुछ दिन तुम्हें अपना ध्यान रखना होगा।

डॉक्टर कमरे के बाहर एक औरत थीं। अधेड़ उम्र की औरत और वह मुझे बस देखे जा रही थीं। कौन हो तुम पूछने के लिए मैं उसकी तरह बढ़ने लगा और उसी के पीछे मैं मुर्दा घर पहुंच गया।

मोक्ष यह इमेजिनेशन हैं तुम्हारी। तुम्हारे दोस्त ने बताया की तुम सब रिपोर्टर्स हों। इसलिए कही भी स्टोरी तलाश करने में लग जाते हों। तुम्हें वैसा ही कुछ वहम हुआ होगा। अगर कोई औरत बाहर खड़े होकर तुम्हें देख भी रही थीं तो वह तुम्हें मुर्दा घर क्यों ले जाती ?

गुड मॉर्निंग डॉक्टर मोक्ष तुम्हें होश कब आया ?

कुछ देर पहले ही तुम्हारे दोस्त को होश भी आया और वह मुर्दा घर में फिर बेहोश भी हो गया। अब मोक्ष तुम खतरे से बाहर हो। इसलिए तुम घर जा सकते हो। चोट का कुछ असर तुम्हारे सर पर भी हुआ हैं। इसलिए तुम्हें कुछ दिन मेंटल स्ट्रेस लेने से बचना होगा। इतना कहते हुए डिस्चार्ज पेपर पर सिग्नेचर कर के डॉक्टर कमरे से चले गए। सारी फॉर्मलितीज पूरी करने के बाद यश मोक्ष के साथ हॉस्पिटल से घर के लिए निकल गया।

यश हमारे शो का क्या रिजल्ट आया। । ?

मोक्ष शो जिस डेट पर टीवी पर आना था आकर गया। लोगों को बहुत पसंद आया और टियारपी में 5 रेटेड बन गया। अच्छा ये बात समझ नहीं आई की जंगल में ऐसा क्या हुआ तेरे साथ जिससे तू पिछले दो दिन से बेहोश था ? जो डॉक्टर बोल रहे थे वह भी कुछ समझ नहीं आया ? मुर्दा घर में क्यों गया था ? वहा वापस से बेहोश हो गया ?

तू यकीन करेगा मुझ पर यश या डॉक्टर की तरह मुझे वहम हुआ हैं यह बोलेगा ? उस अघोरी का क्या हुआ यश ?

हा मै यकीन करूंगा तेरी बात पर। तू बता तो सही। वह अघोरी नहीं मिला यार। तेरी चीख सुनते ही मैं और पाखी किसी तरह तुझ तक पहुंचे। लेकिन वहां तेरे अलावा कोई नहीं था। उस जगह ढेर सारी राख और तंत्र शक्ति के लिए वो घेरा बनाकर पूजा करते है ना अघोरी बस वैसा ही निशान था। तू जमीन पर गिरा हुआ था और सर से बहुत खून बह रहा था। तुझ पर जिसने भी हमला किया वह तेरा कैमरा नहीं तोड़ पाया था। ज्यादा तो नहीं लेकिन थोड़ी बहुत पूजा की रिकॉर्डिंग मिल गई थीं और हम सभी की मेहनत रंग लाई। शो टॉप रेटेड बन गया। वैसे तू अघोरी बाबा से उसकी पूजा के बारे में कुछ बात कर पाया था ?

लास्ट रिकॉर्डिंग कहां तक हो पाई थीं यश ?

बस वह अघोरी वह दीये वाले मटके को ऊपर हवा में उठा रहा था उतना ही। लेकिन तुझ पर हमला किसने किया था ?

मैंने उस ऊपर हवा में जाते मटके पर पत्थर मारा और वह जमीन पर गिर गया। जिसके बाद उस अघोरी ने मुझे श्राप दिया और एक तेज रौशनी हुई। जिससे आगे मै कुछ भी देख नहीं पाया। जब आंख खुली तो मैंने खुद को हॉस्पिटल में पाया।

भाग गया होगा वह अघोरी तुझ पर हमला कर के। अच्छा ये श्राप और सब अंधविश्वास की बात हैं। हम रिपोर्टर्स हैं। इसलिए इस पर डिस्कस कर के इसे बिल्कुल बढ़ावा नहीं देंगे। अब शो हिट होने के बाद एक और गुड न्यूज सुन। पाखी के मम्मी डैडी और तेरे मम्मी डैडी सब घर पर तेरा इंतजार कर रहे हैं। मैंने उन्हें इनफॉर्म कर दिया हैं। अब तक तो शादी की डेट भी निकल गई होगी पाखी और तेरी।

जंग जीतने वाली मुस्कुराहट के साथ मोक्ष घर पहुंचता हैं। वहा सब पहले से ही मौजूद थे और यश के बताने के मुताबिक शादी की डेट चार दिन बाद की निकली। मोक्ष पूरी तरह ठीक महसूस नहीं कर रहा था। लेकिन घरवालों की खुशी और पाखी को पाने की बात से दर्द भूल गया। अगले दिन घर में शादी की सारी रस्में शुरू हो गईं।

**---**---**---**---**---**---**

ओहो होनेवाले दूल्हे राजा शादी के बाद दोस्त को भूल तो नहीं जाओगे ना? अभी से खयालों की दुनिया में खो गए।

हाँ यश बिल्कुल बदल जानेवाला हूं। तू फिकर मत कर मेरे बाद तेरा ही नंबर आएगा कहते हुए दोनों जोर से हसने लगते हैं। अच्छा हुआ तू आ यार गया। मैं शॉपिंग सेंटर से रेडी मेंट कपड़े नहीं लूंगा। शादी के कपड़ों का माप देने जाना हैं और प्रॉब्लम यह हैं की कपड़े दो दिन में चाहिए।

तेरी प्रॉब्लम का सोल्यूशन हैं मेरे पास। मैं एक मास्टर जी को जानता हूं। वह टेलर हमें दो दिन में कपड़े दे देंगे तैयार कर के।

मोक्ष यश के साथ शॉपिंग के लिए निकल जाता हैं। कपड़ों का माप देने के बाद दोनों मास्टर जी के यहां से निकलकर बाकी की शॉपिंग करने के लिए निकल जाते हैं।

मोक्ष गाड़ी संभलकर चला। देख जिद्द से मैं तुझे ड्राइव करने दे रहा हूं। लेकिन तू ध्यान रख।

डर मत हमारा एक्सिडेंट नहीं होगा।

मोक्ष संभाल। सामने पेड़ हैं। तू गलत डायरेक्शन में गाड़ी क्यों ले जा रहा हैं ? मोक्ष..... । क्या हो गया तुझे ? तूने गाड़ी गलत डायरेक्शन में क्यों मोड़ी? सामने पेड़ था फिर भी ?

यार वो..... morgue - 20 वाली औरत वो अचानक से सामने आ गईं। उसी को बचाने के लिए मैंने गाड़ी गलत डायरेक्शन में मोड़ी और पेड़ से ठोक दिया।

Morgue - 20 ? कौन औरत ? मुझे तो कोई नहीं दिखीं ? रोड पर कोई नहीं था ? कोई बात हैं जो मुझे नहीं पता ?

तू विश्वास नहीं करेगा मुझ पर।

नहीं पहले तू बता ये morgue - 20 वाली औरत का क्या चक्कर है ?

हॉस्पिटल में जब मुझे होश आया तो कमरे के बाहर एक अधेड़ उम्र की औरत खड़ी थीं। मैं उस के पीछे मुर्दा घर के अंदर चला गया। उसके इशारे से मैंने जैसे ही morgue - 20 खोला तब चिल्ला कर बेहोश हो गया।

क्या था उसमें ?

यश उसमें रखी लाश बिल्कुल उस सामने खड़ी औरत की तरह थी।

मतलब की लाश morgue - 20 में थीं और बिल्कुल वही सामने खड़ी थीं? यानी की आत्मा सामने खड़ी थीं ?

पता नहीं यार। मैं कुछ नहीं समझ पा रहा हूं।

देख मुझे लगता हैं तुझे वहम हुआ हो रहा हैं। जैसा की डॉक्टर ने कहा था दिमाग पर चोट लगने से तेरे मन में किसी औरत की इमेजिनेशन बन गई होगी। जिसके पीछे तू मुर्दा घर तक गया और अब वही इमेजिनेशन तुझे यहां रोड पर भी दिखी। तू ज्यादा सोच मत। जनता हूं तू अभी ठीक भी नहीं हुआ और ये शादी की रस्में और सब।

शायद तू ठीक बोल रहा हैं। मेरा वहम ही होगा।

**--**--**--**--**--**--**--

बेटा जल्दी तैयार होकर आ जाओ। मुहूर्त का समय हो गया हैं। तिलक की रस्म शुरू करने में देरी हो रही हैं।

हाँ आया मां। बस पांच मिनट। तभी सामने आईने में नजर पड़ती हैं। यह औरत ? तुम वही हो ना जो मुझे मुर्दा घर में मिली थीं? ये पूरे शरीर पर सफेद रंग लगाकर और सफेद मुर्दोंवाले कपड़े पहन कर यहां मेरे कमरे में कैसे आई ? मुझे डराने के मकसद से आई हो ना तुम ?

मेरे परिवार को बचा लो। वह उन्हें भी मौत के घाट उतार देंगे। मेरी मदद करो।

कौन मार देगा तुम्हारे परिवार को ? तुम पुलिस के पास जाओ। अगर तुम्हें और तुम्हारे परिवार को खतरा हैं तो पुलिस के पास जाओ। मेरा पीछा कर के अपना समय मत बर्बाद मत करो।

मेरे परिवार को बचा लो। मेरी तरह वह सब उन्हें भी मार देंगे।

देखो तुम जो कोई भी हो मेरे कमरे से अभी इसी वक्त निकल जाओ।

मोक्ष..... तुम किससे बात कर रहे हों? चलो मुहूर्त निकला जा रहा हैं।

मां वह औरत।

कौन औरत ? यहां कमरे में तुम्हारे अलावा कोई नहीं हैं।

मोक्ष पूरे कमरे में नजर घुमाकर देखने लगता हैं। लेकिन वहां कोई नहीं था। मां शायद मुझे वहम हुआ था। चलिए हम चलते हैं नीचे।

**--**--**--**--**--**

बस दो दिन और फिर मेरे दोस्त की शादी हो जायेगी। वैसे तू मुंह लटका कर क्यों बैठा है? तिलक की रसम में भी तू ऐसे ही परेशान दिख रहा था और अब भी?

यार मुझे वह औरत फिर से दिखी। पूरा बदन एक दम सफेद और सफेद रंग के कपड़े पहने थे उसने। बस यहीं बोल रही थीं मेरे परिवार को बचा लो। जैसे मुझे मार दिया हैं वैसे मेरे परिवार को भी मार देंगे।

इसका मतलब कोई है तो सच में तेरा पीछा कर रही हैं? उसके परिवार की जान खतरे में हैं ? कुछ तो गड़बड़ हैं ?

वहीं तो मैं बोल रहा हूं। वह औरत.....

यार तू परेशान मत हो। मैं इस औरत और morgue - 20 के बारे में पता लगाने की कोशिश करूंगा। अब से लेकर शादी होने तक मैं तेरे साथ रहूंगा।

लेकिन तू उस लाश के बारे में पता कैसे लगाएगा ?

वार्ड बॉय मोक्ष। लालच देकर ही सही उस morgue - 20 की लाश के बारे में सारी इंफॉर्मेशन निकलवा लूंगा।

        **---**---**---**---**---**

बाबा यह ठीक तो हो जाएगा ना ? इसकी जान बहुत कीमती हैं हमारे लिए।

मैंने जो तुम्हें उस अघोरी के पास भेजा था वह काम हुआ या नहीं ?

नहीं हो पाया बाबा। हमारे पीछे कुछ रिपोर्टर्स पड़ गए थे। जिस वजह से हमें वहाँ से भागना पड़ा। लेकिन हम बचते बचाते किसी तरह वह अनुष्ठान क्रियावाली जगह पहुंचे तो वहां वह अघोरी नहीं मिले। जिसके बाद से अब तक कोई खबर नहीं मिली उस अघोरी की।

अब हमें कोई और उपाय ढूंढना होगा इस टोटके को पलटने और जान के बदले जान के सौदे को पूरा करने के लिए।

शादी की बहुत - बहुत बधाई मोक्ष और पाखी। आखिरकार तुम्हारी शादी हो गईं। अब मोक्ष तुम्हें कंप्यूटर की स्क्रीन को बार - बार ज़ूम करके नहीं देखना पड़ेगा।

यश की बात सुनते ही पाखी मोक्ष की तरफ देखते हुए हंसने लगती हैं। यश मतलब की ऑफिस में मोक्ष कंप्यूटर की स्क्रीन पर मेरी फोटो ज़ूम करके देखा करते थे और काम में बिज़ी हूं यह बहाना करते थें ? पतिदेव जी आप फोटो देखने के काम में बिजी रहते थे।

पाखी तुम भी ना कहा यश की बातों में आ रहीं हो कहते हुए मोक्ष हँसने लगता हैं। उसके साथ स्टेज सब ही हँसने लगते हैं। हँसी खुशी के माहौल में अचानक से मोक्ष फिर से शांत हो जाता हैं।

क्या हुआ तुझे ? फिर सीरियस हो गया ?

पाखी और यश मैं अभी आया।

मोक्ष आंखें खोलो। तुम सीढ़ियों से गिर कैसे गए ?

पाखी। । बहुत दर्द हो रहा हैं सर में।

अजीब हैं तू यार मोक्ष। तू अपनी रिसेप्शन पार्टी छोड़कर ऊपर के कमरे की तरफ क्यों गया था ? तू गिरा कैसे सीढ़ियों से ?

यार वो.....

क्या वो मोक्ष ? कोई बात हैं जो तुम दोनों मुझसे छिपा रहे हो ?

यश मुझे वह औरत फिर दिखीं थीं। उसी के पीछे मैं ऊपर गया।

क्या कहा उसने और तू गिरा कैसे ? कहीं उसने तो तुझे नहीं धक्का दिया ऊपर से ?

नहीं वह फिर एक ही बात कहे जा रही थीं। मेरे परिवार को बचा लो। वह पहले से बहुत ही डरावनी लग रही थीं। जिस वजह से मैं पीछे खिसक रहा था और सीढ़ियों से नीचे गिर गया।

कौन औरत तुम्हें दिख रही हैं मोक्ष ?

पाखी मुझे हॉस्पिटल में एक औरत दिखी थीं। उसके पीछे मैं मुर्दा घर तक गया। उसके इशारे पर मैंने मुर्दाघर में morgue - 20 खोला तो उस औरत की शक्ल बिल्कुल उस morgue में रखी लाश से मिल रही थीं। उसके बाद से वह औरत मुझे दिखाई दे रही हैं। वह मुझसे अपने परिवार को बचाने की बात बार - बार कह रही हैं और..... ।

यह पूरी बात नहीं हैं। और के बाद क्या मोक्ष ?

**---**---**---**---**


कहानी जारी रहेगी .....



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama