Akanksha Gupta

Drama Thriller

4  

Akanksha Gupta

Drama Thriller

लौट आया वो पार्ट-2

लौट आया वो पार्ट-2

3 mins
298


निशांत के इतना कहते ही वे दोनों अपने होश में आये। दोनों को समझ नहीं आ रहा था कि अपने जिस दोस्त को वे दोनों मरा हुआ समझ कर आज तक खुद को ही दोष दे रहे थे वो अचानक से जिंदा कैसे हो सकता हैं ? यह सोचते हुए जब काफ़ी देर हो जाती है तब निशांत कहता हैं- “अरे यार उस हॉस्पिटल में क्या निशांत नाम का एक ही लड़का था, मरने वाला कोई दूसरा निशांत भी तो हो सकता हैं उस नर्स ने तुम्हें गलत खबर दे दी और तुम हमकों सच में भूत समझ कर डर के हमसें दूर भाग रहे हो बुद्धू कही के।”

निशांत के इतना कहते ही प्रयुक्त और नीर की आँखों से आंसू बह निकले। उन दोनों ने दौड़कर निशांत को गले लगा लिया और रोने लगे। आज उनके दिल पर से बहुत बड़ा बोझ उतर गया था। काफ़ी देर तक उनकी सिसकियाँ गूंजती रही। जब उन दोनों का मन थोड़ा सा शांत हुआ था और वे निशांत से माफ़ी मांगने ही वाले थे कि तभी उसके पास एक फोन कॉल आया जिसे सुनकर निशांत परेशान हो गया।

जब प्रयुक्त और नीर ने उससे उसकी परेशानी के बारे में पूछा तो निशांत उन दोनों को अपने साथ अपने कॉलेज की यादों में ले आया जहाँ पर उसकी मुलाकात पहली बार जाह्नवी से हुई थी। उसके लंबे काले बालों और बड़ी-बड़ी आँखों को देखकर निशांत पहली ही नज़र में उसे पसंद करने लगा। जाह्नवी उस कॉलेज में उसकी जूनियर बनकर आई थीं लेकिन निशांत ने क़भी भी उसके साथ कोई बदसलूकी या बदतमीजी करने की कोशिश नहीं की बल्कि जाह्नवी की वजह से उसके स्वभाव में इतना बदलाव आया था कि उसने अपने उन सभी दोस्तों से रिश्ता तोड़ दिया था जिन्होंने कभी न क़भी कोई गलत काम किया था जिसकी वजह से उसके दोस्तो के मन मे जाह्नवी को लेकर बहुत गुस्सा भरा हुआ था।

उधर इस एक तरफा प्यार में निशांत की हालत कुछ यूं थी कि वो जाह्नवी के साथ जीवन बिताने के सपने देखने लगा। वो रोज रात को जब अपने घर लौटता और कहता- “देखो जान, मैं घर लौट आया” लेकिन अगले ही पल उसे याद आता कि वो इस अपार्टमेंट में अकेला ही रहता है और इतना याद आते ही वो मायूस हो जाता हैं। 

ऐसे ही एक दिन जब उसने अपार्टमेंट में घुसते ही उसने जाह्नवी को आवाज लगाई और अचानक ही उसे आवाज आई- हैलो निशु, देखों मैं तुम्हारे लिए पिज़्ज़ा लेकर आई हूँ।” 

इससे पहले कि निशांत आगे कुछ बता पाता, उसका फोन बज उठा जिसे सुनने के लिए वो बाहर चला गया। उसके बाहर जाते ही नौकर ने प्रयुक्त से पूछा- “क्या आप दोनों छोटे मालिक को पहले से ही जानते हो?" इतना सुनते ही नीर और प्रयुक्त चौंक जाते है……...


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama