Click Here. Romance Combo up for Grabs to Read while it Rains!
Click Here. Romance Combo up for Grabs to Read while it Rains!

Saurabh kumar thakur

Classics Others


3.5  

Saurabh kumar thakur

Classics Others


कोरोना से डरे नहीं, डट कर सामना

कोरोना से डरे नहीं, डट कर सामना

2 mins 419 2 mins 419

आज केवल भारत ही नही पूरे विश्व के करीब पचास से अधिक देश कोरोना वायरस के शिकार हो चुके हैं। चीन और इटली में हजारों मौत होने के बाद अब भारत इस परिस्थिती से गुजर रहा है। भारत में भी अभी तक कई मौतें हो चुकी है, ना जाने आगे और कितनी होगी ?

कब तक रहेगा यह कोरोना वायरस का प्रकोप ? कुछ कह नही सकते। इन्हीं सभी के बीच सोशल मिडिया पर अफवाहों की कमी नही है, कई सारे फेक सनचार धरल्ले से इधर से उधर शेयर हो रहे हैं। इस पर रोक लगाने के बजाय व इसकी हकिकत जानने के बजाय लोग इसे आगे फ़ॉरवर्ड कर दे रहे हैं। हमें यह नही करना चाहिए। साथ ही दूसरे मुद्दे पर आएँ तो देखने को मिलेगा की कोरोना वायरस को लेकर लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है,

कि कोरोना वायरस से इस कदर समस्याएँ हो रही हैं, उस तरह से लोग मर रहे हैं, इत्यादी, इत्यादी ! हमें कोरोना वायरस से डरना नही है, डट कर सामना करना है। प्रशासन का सहयोग करना है। अनावश्यक कार्य के लिए घर से बाहर ना निकलें, यदि बहुत ही जरुरी कार्य हो तो ही बाहर निकलें। हर दो घंटों पर साबुन से हाथ धोएँ। किसी रिश्तेदार या व्यक्ति से ना ही मिलें तो ठीक रहेगा।

या मिले भी तो एक मीटर की दूरी बनाएँ रखें। इस तरह से हम कोरोना वायरस से बच सकते हैं। साथ ही प्रधानमंत्री जी ने देश में अभी लॉकडाउन का ऐलान किया, ताकी कोरोना वायरस से लोग अब संक्रमित ना हो। इसे रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया है। फिर भी सभी घरों से निकल रहे हैं उन सभी से यही अनुरोध है की 14 अप्रैल तक घर में ही रहे। और अफवाहों पर ध्यान ना दें।


Rate this content
Log in

More hindi story from Saurabh kumar thakur

Similar hindi story from Classics