anuradha nazeer

Inspirational

4.7  

anuradha nazeer

Inspirational

जादुई छाता

जादुई छाता

2 mins
3.4K


एक बार राहुल नाम का एक लड़का था। वह एक छोटे और गरीब स्कूल में पढ़ रहा था। जब बारिश हो रही थी, तो उसके पास कोई छाता नहीं था। जब राहुल स्कूल पहुंचा, तो उसकी वर्दी गीली थी। तो शिक्षक ने राहुल को बाहर खड़े होने के लिए कहा। बच्चे सभी राहुल को देखकर मुस्कुराए।घर पर, उसने अपने पिता से पूछा, "एक छाता क्यों नहीं खरीदा?" "मेरे पास छाता खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं," पिता ने कहा। राहुल अब बहुत दुखी था। अगले दिन, वह जल्दी उठ गया और व्रत की तैयारी की। जब वह बाहर निकला तो बारिश शुरू हो गई, इसलिए वह तेजी से भागा और एक पेड़ पर चढ़ गया। लेकिन बारिश होती रही। उसे अब भूख लगी थी। इसलिए उन्होंने अपना टिफिन खोला और खाना शुरू किया। उसने देखा कि एक साधु उसे देख रहा है, इसलिए उसने संत से पूछा, "क्या आपको थोड़ी सापी चाहिए, लेकिन सब्जी नहीं, केवल प्याज?" संत ने कहा "हाँ" और कहा, "धन्यवाद बालक , आप बहुत विनम्र हैं। मैं आपकी मदद कैसे कर सकता हूं?"

"धन्यवाद नहीं", लड़के ने कहा।इसलिए संत ने  उन्हें अंदर बुलाया। जब वे छाता के नीचे आए तो यह बड़ा था क्योंकि यह एक जादुई छाता था। तब उसके सभी दोस्त छतरी के नीचे आ गए, और यह इतना बड़ा हो गया कि पूरा गाँव इसके नीचे आ गया, और यह बड़ा होता गया। अंत में, सभी ने पूछा कि राहुल कैसा था! ..लेकिन राहुल ने जादुई छतरी का राज नहीं बताया।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational