Dinesh Dubey

Crime

2.0  

Dinesh Dubey

Crime

हफ्ता वसूली भाग 22

हफ्ता वसूली भाग 22

4 mins
274



जमील कमल से कहता है "तेरे को पता भी है कि अपुन के पास कितना पैसा आने वाला है, ." कमल उसका मुंह देखता है ,तो जमील कहता है "अरे हटेले तेरे को भी ना ,कुछ बोल के फायदा नहीं, सुन अपन कम से कम 15 खोखे के मालिक हो जायेंगे अगर ये तीन पैकेट्स बिक गए ."


कमल कहता है "भाई बस हो जायेगा उसके बाद अपना काम धंधा करेंगे, ये सब लफड़े वाला काम नही करेंगे ." जमील कहता है "भिडू तेरे को क्या लगता है, ये लोग अपुन को इतना आसानी से छोड़ देंगे ,भूल जा भाई ."


कमल बिस्तर पर लेटे लेटे सोचता है , की इतना पैसे से तो वह पूरे गांव का मालिक बन सकता था, उसे तो अभी भी सब सपना ही लग रहा था , वह तो यह सोच कर आया था कि दस पंद्रह हजार रूपए महीने की सैलरी पर काम करने कि सोच कर आया था , और आते ही उसका मोबाइल भी गायब हो गया था , और उसकी वजह से ही उसे परेशान होना पड़ा और हवालात तक की हवा खानी पड़ी थी,पर शायद उसकी किस्मत जोर पकड़ रही थी ,और हवालात में ही जमील से मुलाकात हुई और फिर आज इस पोजीशन में पहुंचे थे ,!!!


जमील बहुत ही अच्छा आदमी है ,उसके मां बाप का पता नहीं पर वह उसके लिए तो भगवान से कम नहीं हैं ." सोचते सोचते उसे कब नींद लग गई पता नही चला."


सुबह सुबह कदम साहब का फोन आता है और वह उन्हे मिलने के लिए बुलाते हैं, दोनो जल्दी से तैयार होकर निकलते हैं!


कदम साहब उन्हें लिंक रोड के एक फ्लैट में मिलते हैं वह बहुत ही शानदार फर्निश फ्लैट है , 27 वे मंजले पर फ्लैट होने की वजह से दूर समुद्र भी दिखाई पड़ रहा था, जमील और कमल दोनो ही उनके सामने खड़े हैं और कदम उनको देखते हुए कुछ सोच रहे हैं, फिर वह कहते हैं "देखो भाई तुम लोगो को में बिना पैसे दिए भी टरका सकता था , पर नही मैं किसी का हक़ नहीं मारता हूं ,मेरी मां ने मुझे समझाया है , कि बेटा कभी किसी के पेट पर लात नही मरना और न ही किसी का हक मारना ,बाकी जो चाहे कर सब चलेगा ,तो ये मेरा फ़्लैट करीब 8 cr का है , थ्री B H K 2200 स्क्वेयर फिट है , और दो cr कैश यहां पड़ा है , तुम लोग ज्यादा कैश अभी हैंडल नही कर पायेगा ,तो ये फ्लैट तुम दोनो के नाम पर ट्रांसफर करवा देता हूं और दो cr कैश रख लो, वैसे बार खरीदने के लिए बधाई हो ,बहुत अच्छा काम किया तुम दोनो ने , ." 


दोनो चौक कर उन्हे देखते हैं, कदम मुस्कराकर कहते हैं "हमारे पोस्ट में अगर बार बिकेगा तो हमे सबसे पहले खबर होती है,लेने वाले और देने वाले दोनो का डिटेल्स तो वैसे भी पुलिस स्टेशन आता ही है, इसी लिए तो मुझे ये आइडिया आया ,और वो मालवानी वाला रूम भी तुम दोनो का ही है ,खुश या और कुछ ."


जमील उसके पैरो पर गिर पड़ा ,कमल भी वही करता है ,जमील कहता है "साब ,अपुन ने इतनी छोटी लाइफ में बोत साब लोगो को देखा पर तुम जैसा नही देखा , साब तुमने तो अपुन को कचरे से उठा के आसमा पे बिठा दिया, ."  


कदम साहब दोनो को उठा कर कहते है नही ये सब तुम्हारी मेहनत और जोखिम का फल है ,इस काम में तुम जैसे भरोसे के लोग मिलना मुश्किल होता है, पिछली बार दो लड़के थे साले माल लेकर ही गायब हो गए ,पता नही कौन सी दुनियां में चले गए ,हमने सेटिंग कि और पूरा मज़ा वो लोग ले गए,200 cr का माल था, और हां इसे कभी हाथ मत लगाना एक बार पिया तो फिर ड्रगिस्ट बन जाओगे ,तुम लोग तो दारू भी नही पीते हो, बहुत अच्छे ,कल आ जाना मेरा आदमी फ़्लैट तुम्हारे नाम पर करवा देगा ,ठीक है ,अंदर पैसे पड़े हैं ."


कदम साहब उन्हें पैसे दिखाता है फिर चाभी उनके हाथ में देता है ,दोनो फिर से उनके पैर छूते हैं और वहां से जाते हैं , कदम साहब ने भी 15 दिन में दो बड़े हाथ मार लिया था, करीब 150 cr उनके पास आगया था , अब उन्होंने भी नौकरी छोड़ गांव जाकर बसने का इरादा कर लिया था ,उनका सोचना भी सही है , कि सही टाइम पर एग्जिट हो जाने पर आदमी कहीं भी नही फसता ,और लालच ऐसी बाला है जो कभी खत्म हो नही होती है ,और अधिक लालच इंसान को ले डूबती है, इसलिए वह अब इन सबसे निकल कर एक अच्छी जिंदगी जीना चाहते हैं, ."


दोनो 1 घंटे से सड़क पर यूं ही खड़े हैं ,और बार बार उस बिल्डिंग को देख रहे हैं जिसमे उन्हे अभी अभी फ़्लैट मिला था, वैसे तो कुछ दिनों से उन्होंने अपना स्टैंडर्ड बढ़ा लिया था, कपड़े वैगेरह ब्रांडेड ले लिए थे वरना पहले तो दोनो ही ऐसे कपड़े पहनते थे कि इस बिल्डिंग के वॉचमैन तो उन्हे देखते ही भागा देते, उनसे भी गई गुजरी हालत में थे, दोनो की ही आंखो में आंसु है."

क्रमशः



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Crime