Writer Rajni Sharma

Drama Romance

5.0  

Writer Rajni Sharma

Drama Romance

एक प्रेमी की डायरी

एक प्रेमी की डायरी

4 mins
545


अच्छा लगता है देख कर कि मैं तुम्हारे लिए शायद सबसे खास हूँ। तुम्हारे दिल की हर आवाज़ तुम मुझे जो सुनाते हो। माना कि प्यार कुछ अलग है तुम्हारा दुनिया से। जिसे चाहते हो उसे ही जता नहीं पाते हो। हाँ मुझे तुम्हारी यह लव स्टोरी बहुत पसंद है। जो शायद सबसे अनोखी सबसे अलग है। वह जिसे तुमने कभी देखा नहीं, कभी मिले नहीं, कोई तस्वीर तक नहीं देखी बस ऑनलाइन दो बातें हुई और तुम बोलते हो कि तुम्हें एहसास हो गया हाँ यही वह special इंसान है जिसके साथ तुम अपनी पूरी ज़िन्दगी जीना चाहोगे। शायद आज तक जिसकी तलाश थी। वो तलाश आज खत्म हुई। भले उसने तुम्हारी और तुमने उसकी एक तस्वीर तक नहीं देखी। लेकिन उसकी बातों में तुमने जो मासूमियत देखी वो तुम्हें हर खूबसूरती से बढ़कर लगी, जब वो अपनी छोटी-छोटी प्रॉब्लम्स भी सिर्फ तुमसे शेयर करती है, तो तुम ज़िन्दगी भर के लिए उसकी बड़ी-बड़ी परेशानियों को सोल्व करने की सोचते हो, जब वो रोती है तो तुम वो रुमाल बनना चाहते हो जो उसकी खुबसूरत आंखों को भीगने ही ना दे, जब वो हँसती है तो मानो सातवें आसमान पर तुम नजर आते हो, रात भर अपने carear के लिए जागना, सुबह उसके बस एक गुड मॉर्निंग massege का इन्तजार करते हो। class में जब तुम होते हो तब उसका funny emoji भेजते रहना disturb तुम्हें करता है। फिर गुस्सा होकर भले तुम उस पर चिल्लाते हो,पर सच-सच बताना उसकी इन बचकानी हरकतों पे मन ही मन तुम भी तो मुस्कुराते हो। तुम कहते हो थोड़ी पागल है और शायद सबसे हटके भी, फिर भी उसके पागलपन को अपने दिल में बसाते हो। हाँ मुझे तुम्हारा ये अनोखा प्यार जानकर अच्छा लगा जो शायद आजकल के lovers में सबसे अलग है। जहाँ ना वो डेट-शेट का ड्रामा है ना वो दिखावटी जानू-बाबू का रोमांस बस कभी-कभी अगर उससे पाँच मिनट के लिए भी फ़ोन पर बात हो जाती है तो हीर - राँझा जैसा महसूस करने लगते हो। मुझे लगता है यही प्यार उसके दिल में भी है तभी तो अपनी हर बात वह तुमसे शेयर करती है। दोस्त शायद तुम सच में बहुत बुद्धू हो क्योंकि जो एहसास मुझे उसकी बातों में लगता है वह तुम क्यों नहीं समझ पाते हो। दोस्त वह लड़की है शायद उसे तुम्हें कुछ बोलने में थोड़ी शर्म आती होगी पर तुम क्यों पहल नहीं करते हो। शायद एक ही एहसास है तुम दोनों के दिलों में पर तुम तो ठहरे बुद्धू कुछ भी समझ ही कहां पाते हो। या यूं कहूँ अभी शायद समझना ही नहीं चाहते हो। मैं जानती हूं तुम्हारे लिए सबसे पहले अपना वह सपना है। जो शायद तुमने बचपन से देखा है क्योंकि जब से तुम अपनी बातें मुझसे शेयर करने लगे हो तब से तुम्हारा एक ही सपना रहा है UPSC पास कर IPS officer बनना। तुम्हारा प्रेम देश के लिए हो या फिर उस शख्स के लिए जिसे तुम अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हो। कुछ भी तुम्हारी इस डायरी से छुपा नहीं है। यह दिल के जज्बात भले नए हों लेकिन तुम अपने उस  सपने को भी नहीं भूले हो जिसे तुमने ना जाने कब से अपनी इन आंखों में संजोया है क्योंकि तुम अच्छी तरह से जानते हो कि तुम्हें अभी अपने देश, अपने प्यार और अपनी फैमिली के लिए खुद को एक अच्छी जगह देखना है। जहाँ तुम हर किसी की उम्मीदों पर खरे उतर सको और शायद यही वजह है कि तुम हमेशा उसे भी सिर्फ यही जताते हो कि तुम उसके सिर्फ एक अच्छे दोस्त हो। हमेशा उसे कुछ अच्छा करने के लिए मोटिवेट करते हो क्योंकि तुम जानते हो कि अभी पहले तुम्हें सिर्फ अपने करियर पर फोकस करना है और उसे भी अपनी लाइफ में कुछ बनना है। शायद इसीलिए तुम अपनी हर फीलिंग उससे छुपाते हो। कभी चाह कर भी उसे नहीं बता पाते क्योंकि अपने प्यार का इजहार कर दिया तो शायद इससे तुम दोनों की स्टडी डिस्टर्ब हो जाएगी। पर तुम हमेशा उसे कुछ अच्छी बातें ही सिखाते हो ताकि वो हमेशा कुछ अच्छा करने के लिए motivate रहे। तुम्हारी situation को मैं अच्छी तरह समझती हूं। तुम्हें अपना करियर बनाना है, देश के लिए कुछ करना है, पर यह भी तो झूठ नहीं कि उसे भी उतना ही चाहते हो। फिर भला कैसी हिचकिचाहट । क्यों बोलने में शर्माते हो। माना बहुत डिफरेंस है पर तुम चाहो तो कुछ भी कर सकते हो। फिर क्यों आगे कदम नहीं बढ़ाते हो। मुझसे अपने दिल की हर बात शेयर करते हो पर जिससे प्यार करते हो उसी से छुपाते हो। मैं डायरी हूँ तुम्हारी प्रेमिका नहीं जिसे उसकी इतनी तारीफ सुनाते हो। जीवन की इस डगर में अगर उसका ही साथ चाहते हो। तोड़कर हर बंदिश अपने पास क्यों नहीं ले आते हो। माना मीलों के हैं फासले पर इतना क्यों घबराते हो। कट जाएगा हर सफर अगर तुम अपने कदम बढ़ाते हो। मैं तुम्हारी डायरी तुम्हारी दोस्त हूँ तभी तुम मुझे अपनी हर बात बताते हो। कर दो अब इज़हार-ए- मोहब्बत का गर उसका साथ निभाना चाहते हो....



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama