anuradha nazeer

Drama

5.0  

anuradha nazeer

Drama

बाबा

बाबा

2 mins
298


गुरुवार को हमेशा की तरह हमने अपनी पारायण की थी और अपनी नौकरी के लिए शुरुआत की थी। हमारा बेटा साईं दिलीप घर से शुरू हुआ और कुछ ही मिनटों में वह एक गंभीर दुर्घटना के साथ सड़क पर बेहोश हो गया।

हमें जानकारी मिली और उसे पास के अस्पताल में ले जाया गया और उसकी हालत गंभीर होने लगी। उदी महिमा जैसा कि हम अस्पताल में जा रहे थे, हमने अपने चचेरे भाई श्रीमती माधुरी वीरभद्रम को सूचित किया जो एक सांसद और साईं भक्त भी हैं। उसने उदी खरीदी और मेरे बेटे के माथे पर लगा दी। हमें लगा कि बाबा ने मेरे बच्चे को बचाने के लिए उदी को उसके साथ भेजा था।

हालत गंभीर होने के कारण, उन्होंने हमें अपोलो अस्पताल में स्थानांतरित करने के लिए कहा और चूंकि वह सांस नहीं ले पा रहे थे। हमने उसे एम्बुलेंस में ले जाने का फैसला किया। मैं उसके पास बैठा था और मेरे पति एम्बुलेंस चला रहे थे क्योंकि ड्राइवर छुट्टी पर था।

हमने बाबा के नाम का लगातार जप करना शुरू कर दिया क्योंकि हम जानते हैं कि केवल वही हमारा तारणहार है।

एक बिंदु पर मैंने देखा कि हमारा बेटा जवाब नहीं दे रहा था और कुछ सेकंड के लिए उसमें कोई हलचल नहीं थी और वह सांस भी नहीं ले रहा था। उस पल मुझे लगा कि बाबा ने हम पर अपनी कृपा बरसाई है और हमारे बेटे को फिर से जन्म दिया है और उन्होंने अचानक एक भारी सांस ली और फिर से जीवित हो गए। उस क्षण मैं समझा नहीं सकता, लेकिन केवल हम पर साईं के प्यार को महसूस कर सकता था।

जैसा कि हमने उसे अस्पताल में भर्ती कराया डॉक्टरों ने कहा कि केवल 20% मौका था क्योंकि उसके सिर में चोट लगी है और मस्तिष्क और फेफड़ों में आंतरिक रक्तस्राव हो रहा है। उन्होंने कहा कि हम उनसे एक सप्ताह के भीतर जल्द से जल्द होश में आने की उम्मीद कर सकते हैं लेकिन बाबा ने एक बार फिर दिखा दिया कि वह वही हैं जो चंगा करते हैं और रात भर उन्होंने मस्तिष्क में सभी रक्तस्राव को अवशोषित कर लिया और अगले दिन यानी शुक्रवार को वे होश में आ गए। अगले दिन स्कैन रिपोर्ट देखकर डॉक्टर हैरान थे और कहा कि यह एक चमत्कार के अलावा कुछ नहीं था। उस दिन से आज तक हम केवल उनके मार्गदर्शन में आगे बढ़ रहे हैं और कल हमें अपने बेटे की समीक्षा मिली और वह बाबा की कृपा से पूरी तरह से सामान्य स्थिति में था।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama