anuradha nazeer

Inspirational

5.0  

anuradha nazeer

Inspirational

आखिरकार

आखिरकार

2 mins
211


केरल का एक युवक, जो अपने पिता के स्वास्थ्य की सीख लेकर कतर से लौटा था, कोरोनरी लक्षणों के कारण अस्पताल से अलग हो गया था और अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाया था। मोबाइल वीडियो फुटेज पर अंतिम संस्कार करने वाले युवाओं ने फेसबुक पर एक अश्रुपूर्ण ट्वीट पोस्ट किया।

केरल के इडुक्की जिले के थोडुपुझा के पास अलक्कोडु इलाके में रहने वाले 70 वर्षीय एबेल औसेफ का निधन 8 मार्च को सुबह लगभग 4:30 बजे हुआ था। उनका इलाज कोट्टायम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किया गया था। सबसे छोटा बेटा, 24 साल का लिनो, जो कतर में एक फोटोग्राफर के रूप में काम करता है, अपने पिता को देखने आया था। 9 मार्च को, वह कोट्टायम मेडिकल कॉलेज अस्पताल गए, जहां उन्हें संदेह था कि उनके पास एक 'कोरोना' हो सकता है।

उन्हें परीक्षा के बाद स्पेशल वार्ड में भर्ती कराया गया था। एक व्यक्ति जो चिंतित था कि वह अपने पिता को नहीं देख सकता था, उसे सूचित किया गया था कि उसके पिता की मृत्यु उस रात 8:30 बजे हुई थी। वह व्यक्ति जिसने उसे भीख मांगने के लिए कहा था, वह निराश हो गया। हालांकि उसी अस्पताल में, वह अपने पिता को नहीं देख सकता था।

फिर उसने कमरे की खिड़की से अपने पिता की लाश को एम्बुलेंस में देखा और रो पड़ी। लिनो ने अपने पिता के अंतिम संस्कार को एक मोबाइल वीडियो कॉल के साथ देखा तो फूट-फूट कर रो पड़े।

लेकिन अगर मैंने किया, तो यह मुझ पर हमला करता है। इसलिए मैं अस्पताल में भर्ती था। विदेश से आने वाले पर्यटक नजदीकी अस्पतालों से जाँच करें। कुछ दिन, आप अपने परिवार के साथ आराम से रह सकते हैं। वर्तमान में 'नकारात्मक' रिपोर्ट की प्रत्याशा में विशेष वार्ड की प्रतीक्षा कर रहा है।

मैंने आखिरकार घर जाने के बाद एक 'वीडियो कॉल' के साथ पिता के शरीर को देखा। शायद अगर मैंने 'कोरोना' संदेह की बात नहीं की होती, तो मुझे अपने पिता को देखने का अवसर मिला होता।

उन्होंने इस त्रासदी को फेसबुक पर पोस्ट किया। इसमें, “मैं केवल रो सकता था। पिता को पास में न देखना भी बड़ी क्रूरता है। शव परीक्षा पिछले मंगलवार शाम 3:00 बजे पूरी हुई जब उसे शव को एम्बुलेंस में ले जाया गया, केवल खिड़की के माध्यम से देखा गया।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational