Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

ANUBHAV PACHAURI

Inspirational

4  

ANUBHAV PACHAURI

Inspirational

ज़िन्दगी

ज़िन्दगी

1 min
464


जैसे किरण का छोर हो,

वर्षा कोई घनघोर हो ।

ज़िन्दगी के तूफ़ान में-

तनिक न कमज़ोर हो ।


रोज़ आगे चला कर,

नित्य आगे बढ़ा कर ।

ज़िन्दगी की मुश्किलों से-

तनिक ना तू डरा कर ।


रात की वो ओस है तू,

आस का एक स्रोत है तू ।

ज़िन्दगी की राहों पर-

खुद में ही मदहोश है तू ।


आंधी में जलता दीप है तू,

मन में बजता गीत है तू ।

ज़िन्दगी के खेल में-

हर हार जीता वीर है तू ।


खुद को सुधा पीला कर,

बैरियों से मिला कर ।

ज़िन्दगी की आँधियों में-

तनिक ना तू हिला कर ।


चाहे की तारों में फेर हो,

या तू खुद ही ढेर हो ।

ज़िन्दगी के जंगलों में-

चल कि जैसे शेर हो ।



Rate this content
Log in

More hindi poem from ANUBHAV PACHAURI