Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Pratibha Mahi

Abstract Drama

4.0  

Pratibha Mahi

Abstract Drama

ये न पूछो कि ....! इश्क़ क्या है...?

ये न पूछो कि ....! इश्क़ क्या है...?

2 mins
178


 

ये न पूछो कि ....! इश्क़ क्या है...?

ये न पूछो कि ...

इश्क़ क्या है...?

और...

इश्क़ में क्या रक्खा है...?


1)-


बेवज़ह लोग डरते हैं...

इश्क़ से यारो...

इश्क़ मूरत है ख़ुदा की...

इबादत है....

मोहब्बत है....

इस जहाँ को इश्क़ ने ही तो...

ज़नन्त बना रक्खा है...!

ये न पूछो कि ...

इश्क़ क्या है...?

और...

इश्क़ में क्या रक्खा है...?


2)-


इश्क़ ....

पिता का प्यार है....

माँ का दुलार है...

भाई बहन की फ़िकर है....

खुशी की बहार है....!

इश्क़ वो चन्दन है...

जिसने...

जीवन को महका रक्खा है...!

 ये न पूछो कि ...

इश्क़ क्या है...?

और...

इश्क़ में क्या रक्खा है...?


3)-


इश्क़...

बच्चों की शरारत है....

बुजुर्गों की हिफाज़त है....

दोस्तों की जान है...

अपनों का मान है...!

इश्क़ वो कुटुम्ब है...

जिसने...

उम्मीद का मंज़र सजा रक्खा है...!

ये न पूछो कि ...

इश्क़ क्या है...?

और...

इश्क़ में क्या रक्खा है...?


4)-


इश्क़...

संसार है पिया का...

ज़िन्दजी का सार है....

मीरा का मोहन...

राधा का श्याम है....!

इश्क वो जादूगर है...

जिसने...

हर जीव को नचा रक्खा है...!

ये न पूँछो कि ...

इश्क़ क्या है...?

और...

इश्क़ में क्या रक्खा है...?


5)-


इश्क़ वो रहमत है....

वो तोहफ़ा है...

जो हर किसी को नसीब नहीं होता....!

मिलता है...

सिर्फ किस्मत वालों को....

जिनके सर....

ख़ुदा का हाथ रक्खा है...!

ये न पूँछो कि ...

इश्क़ क्या है...?

और...

इश्क़ में क्या रक्खा है...?


6)-


झलकता है...

वो इश्क़...

ज़माने के कण कण में....

जिस इश्क़ को हमने...

बसाया है...

अपने दिल मे.....!

उस इश्क़ ने..

हमें खुद में समा रक्खा है...!

ये न पूँछो कि ...

इश्क़ क्या है...?

और...

इश्क़ में क्या रक्खा है...?


7)-


बरसता है नूर ....

कुदरत की फ़ज़ाओं से....

हर घड़ी मुझ पर....

खुश हूँ....

हर हाल में.....

जाम-ए-इश्क़.....

जो ख़ुदा ने पिला रक्खा है....!

ये न पूँछो कि ...

इश्क़ क्या है...?

और...

इश्क़ में क्या रक्खा है...?


8)-


इश्क़ अक्स है...

इश्क 'माही' है...

इश्क ही मेरा ख़ुदा है...!

और---

इस इश्क ने ही..

मुझे अपना....

ख़ुदा बना रक्खा है....!

इश्क़ अनन्त है...

अनादि है...

इश्क़ वो शक्ति है....

वो मुरलिया है...

जिसने...

हम सबको लुभा रक्खा है....!

ये न पूँछो कि ...

इश्क़ क्या है...?

और...

इश्क़ में क्या रक्खा है...?



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract