Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

उड़ान

उड़ान

1 min
6.9K


वक़्त दौर हो या हालात कोई वक़्फ़ जीत हो या मात कोई,

सर उठा तुम हमेशा चलना, दे न दे साथ कोई

कल तक तुमने कितने अत्याचार सहे,

अनगिनत आंसू उस चौखट पर बहे,

कहीं दहेज़ के लिए किसी ने गला घोंटा ।

किसी ने गर्भ में लड़की है ये सुन किया दिल छोटा ।

कहीं सड़को पर मर्यादा तार तार हुई

हर चौराहे पर इंसानियत शर्मशार हुई ।

फिर भी ए नारी ! तूने जीवन को संचार दिया ।

कभी माँ, कभी बहन तो कभी संगिनी बन रिश्तों को नया आधार दिया ।

लौटा न सकेगा ज़माना हाँ तुमने इतना प्यार दिया ।

वादा करते हैं हम तेरे परो को इक नया आसमान देंगे,

जी सके तू खुल के ऐसा भयमुक्त जहां देंगे ।

तेरे पंखो को इक नयी उड़ान देंगे ।

तेरे पंखो को इक नयी उड़ान देंगे ।।

 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Comedy