Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

तो क्या करता

तो क्या करता

1 min
214


देख वतन नाजुक हालात,

मै बदहवास न होता तो क्या करता

किये अपने ही घर सत्यानास,

मैं बदहवास न होता तो क्या करता


हुआ कही दंगा काही फसाद,

मै बदहवास न होता तो क्या करता

उसने कहा झूठ सच के इतने पास,

मैं विश्वास न करता तो क्या करता


गैर तो गैर अपने करे विश्वाषघात,

मैं बेमौत न मरता तो क्या करता

चीन पाक डर नहीं भाई करे आघात,

मैं आहत न होता तो क्या करता  


किया खातिर जिसके निकला दगाबाज,

मैं फूटफूट कर न रोता तो क्या करता  

वो तेरा नहीं कहा किसी ने मत कर विश्वास

मैं उलझन मे न पड़ता तो क्या करता


भर दिया पत्थरों से गलिया शहर सारी,

मैं सर बच्चो न बचाता तो क्या करता

मसले हल करने के बजाय हंगामा शहर में

मैं मुंह बंद न करता तो क्या करता


लड़ खुद आपस में दिये मौका दुशमनों,

मैं घर अपना न बचाता तो क्या करता

बनके अपना घोपते हैं खंजर पीठ में

मैं उनसे दूरियाँ न बढ़ाता तो क्या करता।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract