Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

ritesh deo

Inspirational

4  

ritesh deo

Inspirational

सपनो का सफर

सपनो का सफर

3 mins
19



सपनों का सफर है,

एक चुनौतीपूर्ण यात्रा,

जिसमें समाज का दबाव,

परिवार की अपेक्षाएं,

और खुद की उम्मीदें,

आपकी काबिलियत और

मानसिकता की परीक्षा लेंगी।

समाज आपको कहेगा कि,

"तुम क्या कर पाओगे?"

"तुम इस लायक नहीं हो!"

"तुम अपना सपना पूरा नहीं कर पाओगे!"

परिवार कहेगा कि,

"तुम अपना लक्ष्य बदल दो!"

"तुम इस रास्ते पर मत जाओ!"

"तुम अपना समय बर्बाद कर रहे हो!"

और खुद की उम्मीदें कहेंगी कि,

"तुम ये कर सकते हो!"

"तुम ये कर ही पाओगे!"

"तुम अपने सपने को पूरा करोगे!"

आपको इन सब दबावों और तनावों के बीच,

अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

अपनी काबिलियत और मानसिकता पर विश्वास करना होगा।

आपको अपने सपनों के लिए,

लगातार मेहनत और प्रयास करना होगा।

आपको कभी हार नहीं माननी होगी।

आपको अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

अपने परिवार और दोस्तों का समर्थन लेना होगा।

आपको अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

अपने आसपास के माहौल को बदलना होगा।

आपको अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

अपने आप को बदलना होगा।

आपको अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

अपने आप को मजबूत बनाना होगा।

आपको अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

अपने आप को दृढ़ संकल्पित बनाना होगा।

आपको अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

अपने आप को विश्वासी बनाना होगा।

आपको अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

अपने आप को जीतने वाला बनाना होगा।

तो, तैयार हो जाओ अपने सपनों के सफर के लिए।

अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

अपनी काबिलियत और मानसिकता पर विश्वास करो।

अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

लगातार मेहनत और प्रयास करो।

अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

कभी हार नहीं मानो।

अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

अपने परिवार और दोस्तों का समर्थन लो।

अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

अपने आसपास के माहौल को बदलो।

अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

अपने आप को बदलो।

अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

अपने आप को मजबूत बनाओ।

अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

अपने आप को दृढ़ संकल्पित बनाओ।

अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

अपने आप को विश्वासी बनाओ।

अपने सपनों को पूरा करने के लिए,

अपने आप को जीतने वाला बनाओ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational