Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ashu Kapoor

Abstract

4  

Ashu Kapoor

Abstract

सपने

सपने

1 min
266



बरसों से,

पाई पाई जोड़कर----

जमा किए थे---

कुछ सपने---

दिल की गुल्लक में,

आज ---फुर्सत थी--

सोचा---

खोल कर देखूं, गुल्लक---

    और

    जरा सा निहार लूं----

    पाई पाई कर जोड़े गए----

    सपने सुहाने,

    देखा मैंने----

    बड़ी तरतीब से---

    संभले रखे थे---- सपने---

    कुछ लड़कपन के---

    कुछ जवानी के---

    कुछ अधेड़पन के----

    कुछ पूरे,

    कुछ अधूरे---

    कुछ टूटे हुए सपनों की---

    किरचियां थी----

    जिन्हें बीन कर,

    फिर से संभाल दिये-----

    पूरे- अधूरे सपने,

    दिल की गुल्लक में,

    और

    टूटे हुए सपनों की किरचों को,

    बुहार कर---दिखा दिया---

    रास्ता बाहर का,

    और

    सहेज कर रख दिए हैं मैंने----

    दिल की गुल्लक में---

    बचे-खुचे सपने सुहाने!!!


           


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract