Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lakshman Jha

Inspirational

4  

Lakshman Jha

Inspirational

“ संक्षिप्तता “

“ संक्षिप्तता “

1 min
275



बहुत सी बातें हम भी

कहना चाहते हैं !

बहुत सी कहानियाँ हम भी

सुनाना चाहते हैं !!

इन लंबी कहानियों

को भला कौन पढ़ता है ?

खंड काव्यों को

कौन यहाँ समझता है ?

यहाँ तो सब

भाग -दौड़ में लगे हुए हैं !

सब अपनी ही बातों को

कहने में भिड़ें हुए हैं !!

पार्टियाँ ,हवाई यात्रा

और जश्नों में ही उलझे रहते हैं !

उनकी तस्वीर और सेल्फ़ी

को हर क्षण पोस्ट करते रहते हैं !!

यह सोचना कि दोस्त

अनगिनत हमने बना रखा है !

उसने भी अपना एक

सुंदर आशियाना बना रखा है !!

बृहद लेखनी का मंच

यह कभी भी बन नहीं सकता !

आप चाहे कुछ लिखेँ

सब इसे समझ नहीं सकता !!

संक्षिप्तता में ही

साहित्य का प्राण बसता है !

जिसकी अविरल

धार से सब सिक्त होता है !!

इस रंगमंच को

भलीभाँति पहचान लें !

हर घड़ी हर क्षण

हमेशा संक्षिप्तता को ध्यान दें !!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational