Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ritu Singh

Action Inspirational Others

4  

Ritu Singh

Action Inspirational Others

शक्ति है तू

शक्ति है तू

1 min
257


शक्ति है तू , पहचान खुद को

खुद ही निर्बल न मान खुद को

इन रूढ़िवादी जंजीरों को 

तोड़ दे, कर तू कैद से स्वत्रंत खुद को ।


कर बुलंद आवाज अपनी, मौन

सिसकियाँ भरना छोड़ दे अधर्म

शोषण अन्याय आज बंधन तोड़ दे ।


कर सम्मान तू खुद का अपने

अधिकार जान ले अबला नहीं

सबला है तू यह सत्य पहचान ले ।


बस अब बहुत हुआ खुद ही अपमानित 

न कर खुद को , शक्ति है तू पहचान खुद 

को खुद ही निर्बल न मान खुद को ।


तू नहीं किसी से कम है, तेरी भुजाओं

 में भी अत्यंत बल है ,तू हो शिक्षित निडर 

हो सिर्फ अपने परिवार का नहीं हर

बेसहारा शोषित का सहारा हो ।


तू कर सकती है ऐसा है पूर्ण विश्वास

मुझको शक्ति है तू पहचान खुद को 

खुद ही निर्बल न मान खुद को ।।



Rate this content
Log in