Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

SRINIVAS GUDIMELLA

Inspirational

4  

SRINIVAS GUDIMELLA

Inspirational

प्यार, जलन और नफरत

प्यार, जलन और नफरत

1 min
436


लड़े न जाने लोग क्यों हरदम 

के कौन है ज्यादा और कौन है कम 

पड़े जहां नफरत के कदम 

ख़ुशी है ग़ायब सदा है घम !


अपने अपने खूबी हैं सबके 

अपने अपने अंदाज़ है सबके 

सभी है एक दूजी हटके 

सभी फ़रिश्ते प्यारे रबके !


सुनलो मेरी बात नासमझो 

अपने आप को कमज़ोर ना समझो 

द्वेष को दिलके बाहर भेजो 

सुख और शान्ति हरदम खोजो !


प्यार दुःख से आज़ादी देगा 

जलन तुझे बर्बादी देगा 

जो तू दूसरों से जलेगा 

चैन कभी ना तुझे मिलेगा !


औरों की खूबी पहचानना सीखो 

बुराईयां नहीं अच्छाईयां देखो 

जीवन में मिलेंगे इंसान लाखों 

सबसे मिलके जीना सीखो !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational